BREAKING NEWS
Search
Journalist Trust of India

कोरोना महामारी में सलाहकार सदस्य ने दिखाई दरियादिली, जर्नलिस्ट ट्रस्ट ऑफ इंडिया को दिया लाखों का योगदान

349

– कुल एक लाख ग्यारह हज़ार मिला है योगदान…
– कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ रहे पत्रकारों और जरूरतमंदों पर खर्च होगा धन…
– जर्नलिस्ट ट्रस्ट ऑफ इंडिया पहुँचाएगी मदद…

Priyesh Kumar "Prince"

प्रियेश कुमार “प्रिंस”

देवरिया। वैश्विक महामारी कोरोना की त्रासदी से देश का हर जनमानस जूझ रहा है। पूरे देश में लॉक डाउन के चलते कर्फ्यू जैसे हालात बने हुए है। सरकार और प्रशासन आम आदमी के बचाव के लिए मुस्तैदी से सुरक्षा में लगा है। लेकिन ऐसी परिस्थितियों में घर मे नजरबंद लोगो के सामने फाकाकशी जैसी स्थिति पैदा हो गई है जिसके चलते भोजन पानी दवा सब्जी सब का अभाव सा हो गया है।

महामारी से पैदा हुए अभाव में भोजन पानी सब्जी और दवा जैसी निहायत जरूरतों के लिये समाज में जनसरोकार के लिए काम करने वाले लोग मदद के लिए आगे आ रहे है और जरूरतमंदों को हर सम्भव मदद भी पहुँचा रहे है।

अगर हम समाज सेवा की बात करे तो जनपद देवरिया के रुद्रपुर की माटी में एक युवा किरदार ऐसा भी है जो इस वैश्विक महामारी में जरूरतमन्दों को भोजन पानी दवा और आर्थिक रूप से भी मदद पहुँचा रहा है। जिसे स्थानीय लोग प्रताप तिवारी अंकित सलाहकार सदस्य उपभोक्ता एवं खाद्य वितरण मंत्रालय भारत सरकार के नाम से जानते है।

Journalist Trust of India

Photo: सलाहकार सदस्य प्रताप तिवारी अंकित

बताते चले कि प्रताप तिवारी बीते कई दिनों से कोरोना महामारी में पीड़ितों और जरूरतमंदों की सेवा में लगे हुए है जिसके लिए गाँव से लेकर कस्बो तक लोगो को साबुन मास्क सेनेटाइजर और खाने की चीजें पहुँचा रहे है। निहायत कमजोर मजदूर वर्गों को आर्थिक योगदान भी इनके द्वारा दिया जा रहा है।

सलाहकार सदस्य प्रताप तिवारी अंकित द्वारा जर्नलिस्ट ट्रस्ट ऑफ इंडिया को एक लाख ग्यारह हजार का आर्थिक योगदान चेक के माध्यम से दिया गया है। इस धन का खर्च जर्नलिस्ट ट्रस्ट ऑफ इंडिया कोरोना महामारी में काम कर रहे पत्रकारों और जरूरतमंदों के लिए सेनेटाइजर मास्क और स्वाथ्य सुविधाओं पर करेगा। ट्रस्ट जरूरतमन्दों के बीच हर सम्भव मदद पहुँचाएगी।

प्रताप तिवारी ने अपील करते हुए लोगो से कहा कि हर सम्भव मदद हर हाल में आप तक पहुँचाई जाएगी बसर्ते सरकार की अपीलों का लोग अमल करें और प्रशासन का सहयोग करे ताकि महामारी से प्रदेश मुक्त हो सके। सलाहकार सदस्य द्वारा दिये गए आर्थिक योगदान की सराहना करते हुए जर्नलिस्ट ट्रस्ट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ने हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया है और कहा है कि धन का उपयोग जरूरतमंदों के भोजन पानी और दवा पर की जाएगी।