BREAKING NEWS
Search
police

स्वच्छता मिशन के नाम पर महिलाओं से अवैध वसूली करते हुई पकड़ी गई महिलाए

391
Anil Upadhyay

अनिल उपाध्याय

देवास। हम स्वच्छता अभियान एवं नर्मदा सेवा मिशन से जुड़ी हुए है, हमें नर्मदा तट के गांव में पहुंचकर इस अभियान से महिलाओं को जोड़ने का दायित्व मिला है। आप भी हमसे जुड़िए, आपको साड़ी बैज व 5000 हजार रूपए प्रतिमाह मिलेगा। आप हमें आपकी एक फोटो और आधार कार्ड की फोटो कॉपी दीजिए साथ में 200 रूपए जमा भी कराइए।

महिलाओं की बात सुनकर कई महिलाओं ने इस अभियान से जुड़ने के लिए अपनी फोटो आधार कार्ड की फोटो कॉपी एवं 200 रूपए उन महिलाओं को जमा कराना शुरू कर दिया थोड़ी देर में यह खबर पूरे नेमावर कस्बे में फैल गई। यह सब चल ही रहा था कि घाट पर मौजूद रंगलाल केवट ने जब यह नजारा देखा तो उससे रहा नहीं गया।

उसने इस बात की जानकारी तत्काल नगर पंचायत नेमावर के लिपिक देवेंद्र माझी को दी। मौके पर पहुंचकर माझी ने महिलाओं से
कहा कि नगर पंचायत में इस प्रकार का कोई अभियान नहीं चल रहा है।आप को किसने नियुक्त किया है, आप अपना नियुक्ति पत्र हमें दिखाइए यह सुनकर महिलाएं हक्का-बक्का रह गई। उसके बाद दोनों महिलाओं को थाने ले जाकर पूछताछ की तो उन्होंने यह कहते हुए कि हमें जनपद पंचायत ने नियुक्त किया था।

लेकिन हम नियुक्ति पत्र घर ही भुल आये। थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने दोनों ठग महिलाओं से उनके द्वारा वसूली गई राशि वापस महिलाओं को दिला। पुलिस के मुताबिक ज्योति बाई उम्र 35 साल निवासी विदिशा एवं राधाबाई उम्र 53 वर्ष निवासी हमीदपुर को यह हिदायत देते हुए थाने से जाने दिया कि आज के बाद इस प्रकार का कोई कारण मत करना।