BREAKING NEWS
Search
asha ram chaudhary with father

पन्नी बीनने वाले के बेटे ने किया कमाल, हुआ एम्स में चयन, PM मोदी ने की तारीफ़

226
Anil Upadhyay

अनिल उपाध्याय

देवास। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो कार्यक्रम मन की बात के दौरान संघर्ष के बाद जोधपुर एम्स में चयनित होने वाले देवास के मेधावी विद्यार्थी आसाराम चौधरी की तारीफ की। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस तरह मध्यप्रदेश के गरीब व्यक्ति के पुत्र आसाराम ने मेहनत कर एम्स में पहला स्थान हासिल किया है। आप भी ऐसी पढ़ाई करें तो जो चाहे वह हासिल कर सकते है।

प्रधानमंत्री ने 46 वी बार मन की बात कार्यक्रम में आसाराम की जमकर तारीफ की। देवास के विजय मंडी मैं एक झोपड़ी में रहने वाले आसाराम के पिता सड़कों पर पन्नी बीन कर घर चलाते है। आसाराम ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में बताया कि स्कूली पढ़ाई देवास में जवाहर नवोदय विद्यालय से की तब से उसने मेडिकल फील्ड चुनने की ठान ली थी।

पन्नी बीन कर बेटे को सफलता के मुकाम तक पहुंचाने वाले पिता रंजीत चौधरी कि अब बस यही ख्वाहिश है कि उनकी झोपड़ी की जगह पक्का मकान बन जाए। इस पर DM ने कहा कि हम सरकार की योजना के अनुसार पक्का मकान, शौचालय व बिजली कनेक्शन की व्यवस्था करवा देगे। वही ऑल इंडिया एम्स कॉमन एंट्रेंस एग्जाम के में आसाराम ने 707 रैंक हासिल की है। प्रथम काउंसलिंग में ही जोधपुर एम्स में चयन हो गया।