Giriraj Singh Malinga vist dholpur

किसी भी समाज का शिक्षा के बिना विकास संभव नही: गिर्राज सिंह मलिंगा

233
Omprakash Varma

ओमप्रकाश वर्मा

धौलपुर। मां नारायणी सैन सेवा समिति ब्लॉक सैपऊ की ओर से रविवार को कस्बे के गांव रंजीत पुरा स्थित जाहरपीर बाबा के मंदिर परिसर में सैन मिलन एवं स्वागत समारोह का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों के द्वारा जाहरपीर बाबा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर साफा व माला पहनाकर किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा थे।

Giriraj Singh Malinga MLA

Photo: कार्यकम को संबोंधित करते विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा

अध्यक्षता समाज के भामाशाह टुंडा राम सैन ने की एवं विशिष्ठ अतिथि सविता समाज व जनकल्याण समिति के जिलाध्यक्ष ग्यासीराम अध्यापक एवं जिला कार्यकारणी व सभी ब्लॉक अध्यक्ष सहित युवा संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष व उनकी कार्यकारणी थी।

कार्यक्रम में पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश प उत्तर प्रदेश से पधारे सभी अतिथियों, समाज के भामाशाह व वृद्वजनों का साफा व माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक गिर्राज सिंह मलिगा ने कहा कि किसी भी समाज का शिक्षा के बिना विकास संभव नही है इसलिए सभी को अपने अपने बच्चों को उचित शिक्षा दिलानी चाहिए जिससें वे समाज के साथ जिलें व प्रदेश का नाम रोशन कर सके।

Giriraj Singh Malinga vist dholpur

Photo: मंचासीन अतिथि

जिला अध्यक्ष ग्यासी रामअध्यापक ने कहा कि समाज में फैल रही कुरूतियों को समूल नष्ठ करने की अवश्यकता है। इसलिए समाज के सभी लोगों से अपील है कि समाज में फैल रही सभी प्रकार की कुरूतियों को त्यागे। कार्यक्रम के अध्यक्ष व समाज के भामाशाह टुंडा राम सैन ने कहा की में समाज की तन मन धन से सेवा करता रहूॅंगा अगर समाज को मेरे रक्त की भी जरूरत पड़ी तों में अपना रक्त भी देने के लिए तैयार हूॅं।

Giriraj Singh Malinga vist dholpur1

Photo: कार्यकम में मौजूद समाज के लोग

इस अवसर पर अन्य वक्ताओं ने भी अपने-अपनें विचार प्रकट किए। इस अवसर पर बड़़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे। युवा संगठन के धौलपुर ब्लॉक अध्यक्ष राजवीर सैन ने कार्यकम में पधारे सभी अतिथियों सहित समाज के लोगों अभार प्रकट किया। मंच का संचालन सँपऊ ब्लॉक अध्यक्ष राजेश कुमार सैन ने किया।