BREAKING NEWS
Search
Sadar Hospital

गिरिडीह सदर अस्पताल में मरीजों को शीघ्र मिलेगा डिजिटल एक्सरे की सुविधा

1524
Share this news...
Raghunandan Mehta

रघुनंदन कुमार मेहता

गिरिडीह। जिले के इकलौते सदर अस्पताल में कई खामियों व नाकामियों के बावजूद कुछ बेहतर करने की कवायद की जा रही है। राज्य सरकार व हेल्थ मैप डायग्नोस्टिक कंपनी के बीच हुए करार के बाद रियायत दर पर सदर अस्पताल में डिजिटल एक्सरे की सुविधा की शुरुआत होने जा रही है। विदित हो कि उक्त कंपनी द्वारा लगभग पांच माह पूर्व जिला मुख्यालय के नजदीकमातृ शिशु केंद्र चैताडीह में अल्ट्रासाउंड का काम कर रही है।

कंपनी के प्रबंधक अमरदीप सिन्हा की मानें तो सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को यह सुविधा न्यूनतम 60 रुपया में दी जाएगी। सिविल सर्जन डॉ. रामरेखा प्रसाद की कुछ बेहतर करने की चाह के कारण डिजिटल एक्सरे जिले के गरीबों के लिये नायाब तोहफा साबित होगा।

कम्पनी से दस साल का हुआ है करार:-

मणिपाल ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल एंड फेल्प्स के संयुक्त तत्वावधान में पीपी मोड पर कंपनी व राज्य सरकार के बीच दस साल का करार हुआ है। जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल परिसर में सारा ढांचा बनकर तैयार है, सारे संसाधन जुटा लिए गए है।

सिर्फ उद्घाटन का इंतजार किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार एक्सरे में पांच सौ एमए की अत्याधुनिक मशीन व सीआर प्रिंटर लगा हुआ है।

सस्ते दर पर होगा एक्सरे:-

प्रबंधक सिन्हा की मानें तो केन्द्र में रियायत दर पर एक्सरे की जाएगी। मसलन बाहर में चेस्ट पीए के लिए आम लोगों को ढ़ाई सौ रुपया चुकाना होता है, लेकिन यहां यह सुविधा सौ रुपये में दी जाएगी। वहीं मरीज सदर अस्पताल में भर्ती हो तो यह रकम साठ की होगी। इसी अनुपात में सारी जांच की जाएगी।

जल्द होगा उद्घाटन: सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डाॅ कमलेश्वर प्रसाद ने बताया कि केंद्र में सारी तैयारी कर ली गई है। डीसी से बात कर तिथि निर्धारित की जाएगी, फिर किसी दिन उद्घाटन किया जाएगा।

Share this news...