Taekwondo Championships

जिले के लाल ने किया देश का नाम रौशन, जीता गोल्ड

111
Moinul Haque

मोईनुल हक़ नदवी

बेगूसराय। शहर के करीब स्थित एक छोटा सा गांव है निंगा। उस गांव रेहान ने आज अपने गांव का नाम पूरे विश्व मे रौशन किया है।आपको बताते चलें कि कल साउथ कोरिया में अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियन शिप का आयोजन हुआ। जिसमें बिहार व बेगूसराय के लाल ने पूरे विश्व मे अपने देश का नाम रौशन करते हुए गोल्ड पर अपना कब्जा जमाया।

गौर करने योग्य बात है कि बेगूसराय में टेकवांडो का न ही कोई यहां बुनियादी सहूलत मौजूद है और न ही कोई ताइक्वांडो खेल के लिए कोई स्थान है। फिर भी यहां अगर एक टेकवांडो और कराटे का खिलाड़ी जन्म लेता है और ताइक्वांडो के जन्मदाताओं के बीच जाकर उनको उनके ही मंच पर हरा देता है ये तो बहुत बड़ी बात है।

ऐसे में जिला प्रशासन व राज्य सरकार को शर्म से डूब मरना चाहये कि हमने ऐसे प्रतिभावान खेल व खिलाड़ी को बुनियादी सुविधाओं से भी वंचित रखा।और फिर भी हमारे यहां ऐसे खिलाड़ी अपनी मेहनत व लग्न के दम पर विदेशों में जाकर अपने देश का नाम रौशन कर रहे हैं।

ये हमारे लिए गौरव का छन है बगैर किसी सुविधा के ही हमारे बीच हमारे लिए ऐसे खिलाड़ी पैदा होते है जो हमारे लिए विदेशों से गोल्ड मेडल जीतकर लाते है। हम हमारी जनमंच परिवार की ओर से श्री कैसर रेहान को हार्दिक बधाई देते है। और भविष्य में उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते है। आप अनथक प्रयास करते रहें और इसी तरह देश का नाम रौशन करते रहें।