BREAKING NEWS
Search
Janmanchnews

राजनीतिज्ञों को पढ़ाया आचार संहिता का पाठ- जिलाधिकारी

320

बेताब अहमद,

सासाराम : अगले 9 मार्च को होने वाले विधान परिषद की दो सीटों के चुनाव को लेकर जिलाधिकारी अनिमेष कुमार पराशर ने जिले के विभिन राजनैतिक दलों के अध्यक्षों के साथ शनिवार को बैठक कर उन्हें आचार संहिता का पाठ पढ़ाया. बैठक में शामिल पार्टी प्रतिनिधियों को डीएम ने आचार संहिता के पालन और सहयोग मांगा.

विदित हो कि चुनाव में गया स्नातक क्षेत्र और गया शिक्षक क्षेत्र के चुनाव होने है. उक्त चुनावों का दायरा रोहतास के अलावा कैमूर, बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, गया, अरवल और जहानाबाद जिलो के वोटर शामिल है. मगध के आयुक्त इन चुनावों के निर्वाचन अधिकारी बनाये गये है.

इसे लेकर आवश्यक दिशानिर्देश देते हुए डीएम ने कहा कि गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए जिले में 21 और गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 31 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. विधान परिषद के चुनाव के लिए आगामी नौ मार्च को मतदान कराया जायेगा तो 15 मार्च को मतगणना और चुनाव परिणाम घोषित किये जायेंगे. आदर्श आचार संहिता के सौ फीसदी पालन के लिए उड़नदस्ता दल का गठन किया गया है.

जिसमें पोस्टर, बैनर, पर्ची या लाउड स्पीकर से प्रचार-प्रसार पर रोक लगाने के साथ ही मतदाताओं को किसी तरह के प्रलोभन आदि देने या इस तरह के बयान पर सख्त कारवाई की हिदायत जिलाधिकारी ने सभी जिलाध्यक्षों को दी.

इसके पूर्व शुक्रवार को जिले के पुलिस कप्तान और अन्य वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव संबंधित आवश्यक जानकारी और नियमों से परिचित कराया था. बैठक में जिलाधिकारी अनिमेष कुमार पराशर के अलावे उप निर्वाचन पदाधिकारी देवव्रत मिश्र, डीईओ अशोक कुमार सिंह तो राजनीतिक दलों से जदयू जिलाध्यक्ष नागेन्द्र चंद्रवंशी, लोजपा जिलाध्यक्ष अतुल सिंह, कांग्रेस जिलाध्यक्ष संतोष मिश्र, बसपा जिलाध्यक्ष लाल बिहारी राम, राजद से सर्वजीत सिंह खालसा, भाजपा से मंगलानंद पाठक, कम्युनिस्ट पार्टी से कमलेश तिवारी,रालोसपा के जिलाध्यक्ष गिरेन्द्र सिंह सिकरीवाल सहित अन्य लोग भी शामिल थे.