BREAKING NEWS
Search
strike

चार माह से नहीं मिल रही वेतन के विरोध में पटवारियों ने किया बस्ता जमा

647
Saurav Saxena

सौरव सक्सेना

विदिशा। जिले में विगत चार माह से पठारी तहसील के एक दर्जन से अधिक पटवारियों को वेतन ना मिलने के कारण उन्हें रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया। पटवारियों ने वेतन ना मिलने के कारण आज तहसील मुख्यालय में अपना बस्ता जमा कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए बताया गया है कि पठारी तहसील में पदस्थ पटवारियों को विगत चार माह से वेतन प्राप्त नहीं हुआ।

जिसके कारण पटवारियों के परिवारों के समक्ष जीवन यापन का संकट खड़ा हो गया है। बच्चों की पढ़ाई की फीस ना भर ने के कारण बच्चों के स्कूल से नाम काटने का डर सता रहा है। वहीं घर का खर्च नहीं चल पा रहा है इस संबंध में एक आवेदन पूर्व में भी एडीएम एसडीएम एवं तहसीलदार को दिया गया।

लेकिन इसके बावजूद भी अभी तक पठारी तहसील के पटवारियों को वेतन नहीं मिला। जिसकी वजह से एक अक्टूबर को पटवारी संघ पठारी जिला विदिशा द्वारा निर्णय लिया गया कि पठारी में पदस्थ पटवारियों ने वेतन प्राप्त ना होने तक बस्ता जमा कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया।

इसी के चलते तीन अक्टूबर को विदिशा जिले की समस्त तहसीलों में पठारी के पटवारियों को वेतन ना मिलने के संबंध में ज्ञापन दिया जाएगा और कलम बंद हड़ताल की ओर अग्रसर होंगे पटवारियों ने बताया कि आचार संहिता प्रभाव सील होने पर केवल निर्वाचन संबंधी कार्य किए जाएंगे।

वहीं ज्ञापन देने वालों में पटवारी संघ के जिला अध्यक्ष राजकुमार श्रीवास्तव, जिला सचिव घनश्याम सोनी, अनिल शर्मा, पहलाद पंथी, कुरवाई अध्यक्ष रोहित कुर्मी, पठारी अध्यक्ष राम भरोसे मीणा, गोपाल सिंह बागड़ी, रविंद्र श्रीवास्तव, गुलाब सिंह चढ़ार, विनय विश्नोई, कमलेश सप्रे, बाबूलाल अहिरवार, पंकज व्यास, आदि पटवारी मौजूद थे।