BREAKING NEWS
Search

आज होगा चयन, दोहरा शतक ठोकने वाले इस विकेटकीपर को मिलेगा T20 टीम में मौका

315
Share this news...

New Delhi: बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान होना है। भारतीय चयन समिति जब बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए गुरुवार को यहां टीम चुनने के लिए बैठक करेगी तो कप्तान विराट कोहली के कार्यभार का मुद्दा चर्चा का विषय होगा, जबकि रिषषभ पंत के लिए संजू सैमसन को कवर के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

भारत ने अक्टूबर 2018 से सभी प्रारूपों में 56 मैच खेले हैं जिसमें से 48 में कोहली खेले हैं। हालांकि, चयन समिति इस फैसले को कोहली पर ही छोड़ेगी कि वह ब्रेक चाहते हैं या फिर जारी रखना चाहते हैं। मुंबई के उदीयमान ऑलराउंडर शिवम दुबे के बारे में गंभीर चर्चा की उम्मीद है जो चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह ऑलराउंडर के स्थान पर चुने जा सकते हैं।

तीन नवंबर से नई दिल्ली में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज (दो अन्य मैच राजकोट और नागपुर में)के अलावा बांग्लादेश की टीम विश्व चैंपियनशिप के अंतर्गत दो टेस्ट मैच (इंदौर और कोलकाता) में खेलेगी। बता दें कि संजू सैमसन ने हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में केरल के लिए दोहरा शतक जड़ा था, उनके पंत के बाद दूसरे विकल्प के रूप में चुने जाने की उम्मीद है

विराट कोहली टीम में नहीं होंगे तो सैमसन को ‘बैक-अप’ बल्लेबाज के रूप देखा जा रहा है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि मनीष पांडे टीम में अपना स्थान बरकरार रख पाते हैं या नहीं। दुबे ने छोटे प्रारूप में ऑलराउंडर के दूसरे विकल्प में विजय शंकर को पछाड़ दिया है। कलाई के स्पिनरों की जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को चुने जाने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि राहुल चाहर और वॉशिंगटन सुंदर को एक और मौका मिलना तय है।

विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन के बाद लोकेश राहुल के टीम में अपना स्थान बरकरार रखने की संभावना है। अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन खराब फॉर्म में है, लेकिन चयनकर्ता शायद उन्हें एक और सीरीज में जारी रख सकते हैं। अगर उन्हें बाहर किया जाता है तो मयंक अग्रवाल रिजर्व सलामी बल्लेबाज का विकल्प हो सकते हैं।

Share this news...