BREAKING NEWS
Search
zomato swiggy

Coronavirus के चलते Swiggy, CureFit और Zomato ने लिया यह फैसला

425

New Delhi: Coronavirus के चलते दुनियाभर के लोग परेशान हैं। लेकिन परेशानी सिर्फ लोगों को ही नहीं बल्कि कंपनियों को भी झेलनी पड़ रही है। कुछ दिन पहले फिटनेस सर्विस प्रोवाइडर कंपनी CureFit ने अपनी सभी क्लासेज को 14 दिन के लिए बंद कर दिया था। इसका सीधा मतलब यह है कि फिलहाल CureFit के मेंबर्स अपनी सर्विसेज को रिज्यूम नहीं कर पाएंगे। इसके चलते कंपनी ने सभी मेंबर्स के मेंबरशिप को 14 दिन आगे बढ़ा भी दिया है। इससे कंपनी को नुकसान झेलना पड़ा है। वहीं, कुछ ऐसा ही अब Swiggy ने भी किया है। कंपनी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि वो इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए कुछ कदम उठा रहे हैं।

Swiggy ने उठाए ये कदम: कंपनी ने जानकारी दी है कि वो कॉन्टैक्टलेस डिलीवरी उपलब्ध करा रही है। साथ ही अपने डिलीवरी पार्टनर्स को भी ट्रेनिंग दे रही है। इस क्रम में उन्हें मेडिकल और फाइनेंशियल सपोर्ट भी दिया जा रहा है। कंपनी ने यह जानकारी अपने ब्लॉग में दी है और अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसे ट्वीट भी किया है। देखें ट्वीट:

वहीं, Zomato के फाउंडर डिपेंद्र गोयल ने कहा है कि कंपनी COVID-19 को लेकर कई कदम उठा रही है। Zomato ऐप पर कॉन्टैक्टलेस फूड डिलीवरी की सुविधा पहले से ही उपलब्ध है। यह सुविधा डिलीवरी इंस्ट्रक्शन्स फीचर के तहत मिलती है। देखें ट्वीट:

CureFit कंपनी की बात करें तो कंपनी ने एक ट्वीट में कहा है कि वायरस की गंभीरता को देखते हुए http://cult.fit और http://mind.fit की सभी क्लासेस को 14 दिन के लिए रद्द कर दिया गया है। साथ ही मेंबर्स की मेंबरशिप को 14 दिन आगे भी बढ़ा दिया गया है।

ऐसे में देखा जाए तो उपरोक्त समेत अन्य कंपनियों को नुकसान झेलना पड़ रहा है। दुनियाभर में Coronavirus से मरने वालों की संख्या 7,000 के पार हो चुकी है। भारत में भी इसके लिए कई कड़े कदम उठाए जा रहे हैं जिससे लोगों को सुरक्षित रखा जा सके।