BREAKING NEWS
Search
Wine

छापेमारी के दौरान आबकारी विभाग को मिली बड़ी कामयाबी, 15 सौ से ज्यादा शराब की कार्टून हुई जब्त

396
Omprakash Varma

ओमप्रकाश वर्मा

धौलपुर। जिले के आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए एक दुकान से बड़ी मात्रा में अवैध शराब जब्त की है। मौके से 15 सौ से अधिक शराब के कार्टूनों की बाजार की कीमत 20 लाख के आसपास बताई जा रही है।

मामले की जानकारी देते हुए आबकारी अधिकारी संजय सिंह दुल्लर ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी, कि एक चोरी के ट्रक से कासिमपुर गांव के पास संचालित ठेके के बगल में बनी दुकान पर बड़ी संख्या में देशी और अंग्रेजी शराब का स्टॉक पहुंचा है।

सूचना के बाद आबकारी अधिकारी संजय सिंह दुल्लर मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और दुकान को खुलवा कर देखा, तो उसमें बड़ी मात्रा में अंग्रेजी और देशी शराब के कार्टून रखे हुए थे।

आबकारी अधिकारी के अनुसार कार्टूनों की संख्या लगभग 1500 के आसपास बताई जा रही है। फिलहाल, विभाग के द्वारा शराब की कीमत के लिए उनकी गिनती की जा रही है।

लेकिन आबकारी अधिकारी के अनुसार शराब की अनुमानित लागत लगभग 20 लाख  रुपए बताई जा रही है। फिलहाल, आबकारी विभाग ने मौके से जब्त की गई शराब को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

वहीं शराब किसकी है? इसको लेकर भी जांच की जा रही है आबकारी विभाग की ओर से पास ही में संचालित शराब के ठेके पर काम करने वाले मजदूर और ठेकेदार से भी पूछताछ की जा रही है।