BREAKING NEWS
Search
Dr. neera

शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने विधायक निधि से एक करोड़ की 33 योजनाओं का किया शिलान्यास

655
Share this news...

एक तरफ करोड़ों की राशि से योजनाओं का शिलान्यास, दूसरी तरफ वाटर एटीएम में लटका रहा ताला…

Mukesh Goshwami

मुकेश कुमार गोस्वामी

कोडरमा। नगर पंचायत क्षेत्र का हृदय स्थल डोमचांच टैक्सी स्टैंड दुर्गा मंडप परिसर में झारखंड सरकार की शिक्षा मंत्री डॉ. नीरा यादव के विधायक निधि से लगभग एक करोड़ पांच लाख की कुल 33 योजनाओं का शिलान्यास को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची शिक्षा मंत्री डॉ. नीरा यादव ने अपने विधायक निधि से स्वीकृत कुल 33 योजनाओं का शिलान्यास विधिवत किया।

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सरकार एवं उनके द्वारा की गई उपलब्धियों को विस्तृत रूप से मौजूद जनसमूह को दिया गया। लेकिन, इस पूरे कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल से कुछ ही फिट पर उनके ही द्वारा कुछ माह पहले उद्घाटन किया हुआ वाटर एटीएम जहां से पूरे डोमचांच नगर पंचायत के वासी शुद्ध जल पीने की आस लिए हुए थे।

लेकिन उनके ही उद्घाटन के चंद दिनों के बाद यह वाटर एटीएम 6 माह से बंद पड कर पूरी तरह बेकार पड़ा हुआ था। लेकिन कार्यक्रम में मौजूद कोई भी लोगों की नजर उस बंद पड़े वाटर एटीएम की ओर नहीं पड़ा। आसपास के दुकानदारों से पूछे जाने पर लोगों ने बताया कि यह वाटर एटीएम जब से उद्घाटन हुआ है। तब से लेकर अभी 6 माह हो चुके हैं, लेकिन इसके द्वारा यहां के लोग 10 या 15 दिन ही इससे पानी पिए है।

शिक्षा मंत्री डॉ. नीरा यादव के द्वारा 33 योजनाओं का शिलान्यास डोमचांच में होने के बाद यहां की नगर वासियों ने कहा कि डोमचांच नगर क्षेत्र में वाटर एटीएम की सुविधा उपलब्ध कराकर अच्छा कार्य किया।

लेकिन इस वाटर एटीएम के देख रेख मेंटेनेंस एवं अन्य सभी प्रकार के आवश्यक चीजों का ध्यान नहीं रखा गया है। जिसके कारण यह अद्भुत मशीन महीनों से बेकार पड़ी है। लोग इसका लाभ नहीं ले पा रहे हैं।

साथ ही बंद रहने के कारण धीरे-धीरे यह मशीन और खराब होता जा रहा है। अखबार में नाम नहीं छापने की शर्त पर कुछ लोगों ने कहा कि इस वाटर एटीएम को बीजेपी के ही कुछ नेताओं के द्वारा मिलीभगत से अपना वर्चस्व दिखाने को लेकर इस वाटर एटीएम को बंद रखा जा रहा है।

जिसके कारण आज यह मशीन पूरी तरह बेकार हो चुका है एवं सरकार का लाखों लाख रुपया इसमें निरर्थक साबित हो रहा है। नगर वासियों ने अतिशीघ्र डोमचांच का वाटर एटीएम को अतिशीघ्र चालू करके की मांग किए हुए हैं।

Share this news...