yogi mayawati and ajam khan

चुनाव आयोग ने बढ़ाई सख्ती, CM योगी, मायावती, मेनका और आजम खान नहीं कर पायेंगे प्रचार

265

लखनऊ- लोकसभा चुनाव के माहौल में चुनाव आयोग ने एक बड़ा एक्शन लिया है. चुनाव आयोग ने CM योगी, मायावती, मेनका गांधी और सपा नेता आजम खान पर चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है.

ख़बरों के मुताबिक चुनाव आयोग ने बसपा प्रमुख मायावती और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पर 48 घंटे तक चुनाव प्रचार करने से रोक लगा दी है. वहीं दूसरी तरफ CM योगी आदित्यनाथ और सपा नेता आजम खान अगले 72 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर पायेंगे.

दरअसल, चुनाव आयोग ने ऐसा कदम इस लिए उठाया है क्यों कि CM योगी ने अपने एक संबोधन में मायावती पर हमला करते हुए कहा था कि अगर विपक्ष को अली पसंद है, तो हमें बजरंग बली पसंद हैं. वहीं दूसरी तरफ मायावती ने कहा था कि मुस्लिम समुदाय के लोग अपना वोट बंटने ना दें और सिर्फ महागठबंधन के लिए वोट दें.

इसके आलावा केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कहा था कि मुस्लिम वोट नहीं देते हैं और बाद में जब वे किसी काम के लिए आते हैं, तो सोचना पड़ता है. वहीं आजम खान ने कहा था कि जिसको हम उंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिनसे प्रतिनिधित्व कराया…उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनका अंडरवियर खाकी रंग का है.