बिजली

मिर्जापुर: विद्युत अधिकारियों ने सरकार की सदबुद्घि के लिये किया बुद्घि-शुद्धि यज्ञ

110

बिजली विभाग के निजीकरण को लेकर विद्युतकर्मियों का अांदोलन प्रदेश भर में जारी है…

Aslam Ali

असलम अली

 

 

 

 

 

 

मिर्जापुर: केंद्रीय कार्यकारिणी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति लखनऊ के निर्देश पर बिजली विभाग के निजीकरण के विरोध में विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों ने 16वें दिन भी कार्य बहिष्कार किया। उन्होंने मुख्य अभियंता फतहां के कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान अधिकारियों ने सरकार को सदबुद्घि प्रदान करने के लिए बुद्घि शुद्घि यज्ञ भी किया।

सभा की अध्यक्षता करते हुए अधीक्षण अभियंता रजत जुनैजा नें कहा कि सभी संगठनों ने निजीकरण पर विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि जनपद के सभी जनपदों में संगठन के प्रतिनिधि मंडल जनप्रतिनिधियों से मिलकर अपना विरोध जता चुके है। उन्होंने बताया कि आठ अप्रैल को वर्क टू रूल के तहत कार्य किया जाएगा।

प्रत्येक कर्मचारी व अधिकारी सुबह दस से शाम पांच बजे तक ही कार्य करेगा। नौ से 12 अप्रैल तक 72 घंटे तक कार्य बहिष्कार किया जाएगा। सभी वक्ताओं द्वारा कहा गया कि सरकार की सरकारी विभागों उद्यमों को निजीकरण करने की नीति जन विरोधी है। जिसके खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा। सभी नें यह भी बताया गया कि अगर आंदोलन के दौरान प्रदेश में कही किसी भी कर्मचारी का उत्पीड़न हुआ तो बिना कोई नोटिस दिए अनिश्चित कालीन कार्य बहिष्कार कर दिया जाएगा।