बाहुबली: ट्रेलर रिलीज, क्या बाहुबली के मौत की गुत्थी सुलझेगी???

66
Nikhil Vidyarthi

निखिल विद्यार्थी

पिछले दो सालों से मोस्ट अवैटेड फिल्म बाहुबली 2 का ट्रेलर आज रिलीज कर दिया गया है। 2015 में आई फिल्म बाहुबली के प्रदर्शन के बाद से ही लोगों में इस बात को लेकर बेसब्री से जिज्ञासा है कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यूँ मारा…? अब देखना यह है कि इस पहेली को समझने में ट्रेलर से क्या कुछ पता चलता है।

फिल्म के निर्माता पहले ही अपने फैंस के लिए ‘बाहुबली : द कंक्लूजन’ का मोशन पोस्टर्स और टीजर पेश कर चुके हैं। और अब लोगों में इस फ़िल्म के ट्रेलर को लेकर काफी उत्सुकता दिख रही है। पिछले दो सालों से सोशल मीडिया पर यह सवाल वायरल है कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा। बाहुबली के प्रशंसकों को अब उम्मीद है कि ट्रेलर से शायद कुछ अंदाज़ा लग सके कि आखिर कटप्पा ने……….. समझ गए ना आप ?

‘बाहुबली : द कंक्लूजन’ की रिलीज के बाद यह पता चलेगा कि आखिर बाहुबली के इतनी उंचाई तक पहुँचने की कहानी क्या है और उसी के सबसे वफादार कटप्पा ने ही उसे मौत के घाट क्यों उतारा।

bahubali-2

बाहुबली-2

हाल ही में फिल्म के डायरेक्टर एस.एस. राजामौली ने अपने फेसबुक पेज पर फिल्म से जुडी एक विडियो शेयर किया है जो काफी वायरल हो रहा है।

बाहुबली में दिखाया गया है कि कटप्पा ही बाहुबली को पालता-पोषता है और फिर आखिर में वहीं उसे मार देता है। यह तो ‘बाहुबली : द कंक्लूजन’ देखने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर ऐसी कौन सी मज़बूरी थी जो कटप्पा को बाहुबली को मारने पर मजबूर होना पड़ा।

यह गुत्थी अभी तक सिर्फ तीन लोगों को ही पता होगा और वह हैं खुद बाहुबली यानी प्रभास, फिल्म के निर्देशक राजामौली और इस पौराणिक कथा के कहानीकार।

आपको बताते चलें कि राजामौली ने फिल्म के क्लाइमेक्स के प्रदर्शन से पहले रिवील न हो सके इसके लिए इस फिल्म के लिए कुल चार क्लाइमेक्स सीन शूट किया है। फिलहाल अभी यह तय नही है कि उनमे से कौन सा सीन फाइनल प्रिंट में दिखाया जाएगा।

‘बाहुबली : द कंक्लूजन’ 28 अप्रैल को रिलीज हो रही है। पहले पार्ट ‘बाहुबली : द बिगनिंग’ को 6 भाषाओँ में रिलीज किया गया था और दर्शकों द्वारा काफी सराहा गया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई की सारी रिकॉर्ड तोड़ कर एक नया कीर्तिमान रचा था। अब दर्शकों को इसके दुसरे पार्ट का बेसब्री से इंतज़ार है।

अभी तक ट्रेलर को 2 मिलियन लोगों ने देखा है।

यहां देखें ट्रेलर

nikhil@janmanchnews.com