BREAKING NEWS
Search

बर्थडे-स्पेशल: कंगना से जुड़ी कुछ अहम बातें, जो आप नहीं जानते…

342
Meraj Hasan

मेराज हसन

मुंबई। आज बॉलीवुड की ‘क्वीन’ कंगना रनौत का जन्मदिन हैं। उनका जन्म 23 मार्च 1987 को हुआ था, वो आज 29 साल की हो चुकी हैं। कंगना रनौत ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है।
वे सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री में से एक हैं। रनौत ने अपनी खूबसूरती, फ़िल्मों में निभाए गए अपने किरदार के अलावा अपनी बेबाकी के लिए भी जानी जाती हैं।
जीवन परिचय
चलो अब बात करते हैं कंगना रनौत के निजी जीवन के बारे में..कंगना हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से गांव से हैं। जहां उनके परदादा एक विधायक थे, दादा आईएएस अधिकारी थे, पिता कारोबारी तथा मां टीचर थीं।
मेडिकल की पढ़ाई छोड़कर वो पहले दिल्ली में मॉडल बनीं उसके बाद थिएटर करते-करते मुंबई आ गई तथा एक अभिनय कोर्स में दाखिला ले लीं। मेडिकल की पढ़ाई छूटने पर घर वालों से बातचीत बंद हो गई थी, लेकिन साल 2007 में जब उनकी तीसरी मूवी लाईफ़ इन ए मेट्रो रिलीज़ हुई तो घरवालों से उनकी फिर से सुलह हो गई।

इस फिल्म से जीता रनौत ने दर्शकों का दिल…

साल 2008 में आई मधुर भंडारकर की मूवी ‘फैशन’ भी कंगना के जीवन में एक महत्वपूर्ण मूवी है। इस मूवी में कंगना ने न सिर्फ दर्शकों का दिल जीता बल्कि बेस्ट सपोर्टिंग अभिनेत्री के लिए नेशनल अवार्ड भी अपने नाम किया। फिर तो जैसे कंगना के करियर की गाड़ी चल ही पड़ी।
साल 2011 में आईयी ‘तनु वेड्स मनु’ से तो जैसे कंगना एक अलग ही मुक़ाम पर पहुंच गई।

इस मूवी में कंगना एक अलग रंग में दिखी हैं। तनु का उनका किरदार ज़बरदस्त हिट रहा और 2014 की ‘क्वीन’ ने तो कंगना रनौत को जैसे पंख दे दिए।

इस मूवी की रानी मेहरा ने सबका दिल जीत लिया। उनके इस किरदार से कई लड़कियों को प्रेरणा भी मिली। इस मूवी के लिए उन्होंने बेस्ट अभिनेत्री का फिल्मफेयर अवार्ड जीता। इस मूवी में तो कंगना रनौत ने वाकई साबित कर दिया कि वो बॉलीवुड की क्वीन हैं।