BREAKING NEWS
Search
Sachin Tendulkar

क्रिकेटर बायोपिक्स के दीवानों के लिए खुशखबरी ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ बनकर तैयार…

413

इस साल दिखेंगे सचिन के कई और रंग…फ़िल्म की शूटिंग पूरी

Shikha Priyadarshni-Janmanchnews.com

शिखा प्रियदर्शिनी

मुबंई। ‘अजहर’ और ‘एम एस धोनी ए अनटोल्ड स्टोरी’ के बाद आम दर्शकों और क्रिकेट प्रेमी दर्शकों का इन्तजार हुआ खत्म। मास्टर ब्लास्टर  सचिन तेंदुलकर पर आधारित फ़िल्म ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ की शूटिंग अब समाप्त हो चुकी है। इस मौके और अपने जन्मदिन की ख़ुशी पर फ़िल्म के प्रोड्यूसर ने एक पार्टी का आयोजन भी किया।

बॉलीवुड और क्रिकेट जगत की हस्तियों ने फिल्म ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ के प्रोड्यूसर रवि भागचंदका की जन्मदिन पार्टी में हिस्सा लिया। इसमें सचिन तेंदुलकर उनकी पत्नी अंजलि ने फिल्म के सहयोगी अन्य कलाकारों के साथ शिरकत की।

जल्द ही रिलीज होने वाली इस दिग्गज क्रिकेटर पर बन रही फिल्म के निमार्ता रवि के लिये यह यादगार जन्मदिन बन गया। उन्होंने अपना 35वां जन्मदिन मनाने के लिये शहर के एक होटल में पार्टी का आयोजन किया था।

रवि भागचंदका  ने पार्टी की जानकारी ट्विटर के जरिए भी दी।

इस फिल्म में तेंदुलकर के क्रिकेटर बनने की कहानी है। इसे तैयार करने में लगभग तीन साल का समय लगा। कई भाषाओं में इस फ़िल्म को बनाया गया है।

फ़िल्म के रिलीज़ डेट को लेकर लगातार लगाये जा रहे क़यास के बाद आख़िरकार तारीख़ हुई फाइनल…

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बायोपिक फिल्म ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ इसी साल 26 मई को रिलीज होगी। खुद तेंदुलकर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

सचिन ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘जो सवाल हर कोई मुझसे पूछता है, उन सभी सवालों का जवाब ये रहा, ये तारीख अपने कैलेंडर में नोट कर लीजिए।
@SachinTheFilm  26-05-17 को रिलीज होगी।’

क्रिकेट में बल्लेबाजी के तमाम बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके तेंदुलकर पर आधारित इस फिल्म का टीजर पिछले साल 14 अप्रैल को जारी किया गया था। इसके बाद दर्शक फिल्म की रिलीज होने की आस लगाए बैठे थे। जेम्स एर्कसिन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में म्यूजिक ए. आर. रहमान ने दिया है।

43 वषीर्य सचिन ने 200 टेस्ट मैच खेलने के बाद 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उनके नाम वनडे और टेस्ट में कई रिकॉर्ड हैं। सचिन से पहले पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन की बायोपिक ‘अजहर’ 13 मई 2016 और महेंद्र सिंह धौनी की बायोपिक ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ 30 सितम्बर को रिलीज हुई थी।

इस साल नज़र आएंगे सचिन के और भी कई रंग…

जहॉं एक ओर सचिन अपनी बायोपिक में खुद अभिनय करते नजर आएंगें वहीं दूसरी ओर वो गायकी में भी अपनी किस्मत आजमाते नजर आएंगें। भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने देश के महान क्रिकेट खिलाड़ियों को समर्पित गाने से संगीत जगत में कदम रख लिया है। यह गाना उन क्रिकेट खिलाड़ियों को समर्पित है, जिन्होंने इस खेल को गौरवान्वित किया है।

इसका टाइटल ‘सचिन क्रिकेटवाली बीट’ है और इस गाने के कम्पोजर शमीर टंडन हैं। इसमें सचिन तेंदुलकर और सिंगर सोनू निगम की आवाज है।ये गाना तेंदुलकर के हाल ही में लांच किए गए डिजिटल प्लेटफॉम 100 एमबी का हिस्सा है।

इस गाने के बारे में सचिन ने कहा, ‘सचिन क्रिकेटवाली बीट एक बेहतरीन चीज है और इसमें बहुत सारी मजेदार चीजें हैं। यह प्रतिभाशाली सोनू निगम के साथ अदभूत गठजोड़ है। यह विशेष रूप से मेरे नए ऐप 100एमबी के लिए बनाया गया है।

सचिन ने आगे ये भी कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब उनके फैन्स उन्हें गाते हुए देखेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं आशा करता हूं कि मेरे सारे फैन्स इसका उतना ही आनंद उठाएंगे जितना मुझे इसे गाते हुए मिला है।’

सोनू निगम ने तेंदुलकर की तारीफ करते हुए कहा, ‘लोग तीन तरह के वर्ग से आते हैं- टैलेंटेड, प्रवीण और गॉडगिफ्टेड। सचिन गॉडगिफ्टेड लोगों में आते हैं। जब मैंने उन्हें गाते हुए सुना तो मैंने शमीर से कहा कि तेंदुलकर ऐसे लोगों में से हैं, जिन्हें भगवान ने कुछ असाधारण दिया है।’

बता दें कि इस गाने में तेंदुलकर ने उन सारे खिलाड़ियों ने नाम लिए हैं, जिनके साथ उन्होंने 6 वर्ल्ड कप मैच खेला है।

[email protected]