BREAKING NEWS
Search
Begum Jaan

विधा बालन की फिल्म ‘बेगम जान’ पर लटकी पाक की तलवार, पढ़ें पूरी खबर

465
Nikhil Vidyarthi

निखिल विद्यार्थी

मुंबई। इन दिनों बॉलीवुड अभिनेत्री विधा बालन अपनी फिल्म ‘बेग़म जान’ के प्रमोशन को लेकर बहुत व्यस्त हैं। पर इस फिल्म को ले कर अब एक बुरी खबर आई है। ‘बेग़म जान’ पकिस्तान में रिलीज नही होगी।

ऐसा माना जा रहा था कि पाकिस्तानी सरकार इस फिल्म को वहां रिलीज करने की अनुमति देगी, लेकिन अब तक इसको लेकर कोई सकारात्मक संकेत नही मिला है पाकिस्तान की तरफ से।

दरअसल फिल्म के निर्माता महेश भट्ट की पकिस्तान के साथ अच्छे सम्बन्ध रहे हैं, इसलिए भट्ट ने पाकिस्तान की सरकार से वहां ‘बेग़म जान’ को रिलीज करने की अनुमति मांगी थी।

Begum Jaan first look

Janmanchnews.com

आपको बताते चलें कि ‘बेग़म जान’ एक सत्य-घटना पर आधारित भारत और पकिस्तान के बीच स्थित एक कोठे की कहानी है जो भारत और पकिस्तान के बॉर्डर के बीच में पड़ता है। जिसकी मालकिन विधा बालन बनी हैं। फिल्म की पृष्ठभूमि भारत-पकिस्तान विभाजन के वक्त की है। फिल्म में विधा बालन उस कोठे की मालकिन बनी हैं, जो अपनी जैसी कुछ लड़कियों के साथ रहती है और अपने परिवार के हक़ की लड़ाई लडती है।

यह भी बता दें कि ‘बेग़म जान’ 2015 में आई बंगाली फिल्म ‘राजकहिनी का हिंदी रीमेक है। जिसका निर्देशन श्रीजीत मुखर्जी ने किया है। मूल बंगाली फिल्म ‘राजकहिनी’ का निर्देशन भी खुद श्रीजीत मुखर्जी ने ही किया था। इस फिल्म को सेंसर बोर्ड के तरफ से ‘A’ प्रमाण-पत्र जारी किया गया था और समीक्षकों द्वारा काफी सराहा गया था।

भट्ट की यह फिल्म एक मल्टी-स्टारर फिल्म है जिसमें विधा बालन के अलावे नसीरुद्दीन शाह, आशीष विधार्थी, रजित कपूर, इला अरुण और गौहर खान भी अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगी।

‘बेग़म जान’ 14 अप्रैल को सिनेमाघरों  में रिलीज हो रही है।

See trailer:

[email protected]