BREAKING NEWS
Search
Rajkumar Rao

अभिनेता राजकुमार राव ने IAS बन बटोरी सुर्खियां

1073
Kirti mala

कीर्ति माला

मुंबई। अभिनेता राजकुमार राव आजकल काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। ‘बरेली की बर्फ़ी’ में कपड़े की दुकान के सेल्समैन और ‘न्यूटन’ में सरकारी क्लर्क का किरदार निभाने वाले राजकुमार राव दिन पर दिन अपने अभिनय से लोगों के दिलों पर एक अलग छाप छोड़ते हुए नजर आ रहे हैं। अपनी आने वाली फिल्म ‘शादी में ज़रूर आना’ में राजकुमार आईएएस अफ़सर का किरदिर निभा रहे हैं ।जो 10 नवंबर को रिलीज हो रही है।

हिंदी सिनेमा में लीड रोल में ऐसे प्रोफेशन को चुने जाने का चलन बहुत कम है। छोटे-छोटे शहरों या क़स्बों में भले ही आईएएस बनना हर नौजवान का सपना रहता हो, मगर पर्दे पर इस पेश की धमक कम ही रही है। आईपीएस अफ़सर बनने वाले एक्टर्स की कमी नहीं है, मगर सिविल सर्विसेज को चुनने वाले लोग कम हैं।

पेशे की संजीदगी के चलते किरदार के बोर होने का ज़ोख़िम संभवत: कहानीकारों को ऐसे किरदार गढ़ने से दूर रखता है। मगर, शादी में ज़रूर आना जैसी कमर्शियल फ़िल्म में मुख्य किरदारों को सिविल सर्वेंट दिखाने का रिस्क उठाया गया है, क्योंकि कहानी का शादी से कम इस पेशे से ज़्यादा वास्ता रहता है।

राजकुमार राव फ़िल्म में सत्येंद्र यानि सत्तू नाम का किरदार निभा रहे हैं, जबकि कृति खरबंदा के किरदार का नाम आरती है, जो एक पीसीएस अफ़सर है। अपनी फ़िल्म में उन्होंने इस किरदार को यथासंभव वास्तविकता के साथ निभाया है।

रियलिस्टक तरीके से दिखाने की कोशिश की है।