BREAKING NEWS
Search
Jagga Jasoos

रणबीर-कैटरीना की “जग्गा जासूस” उम्मीद से परे

556

जग्गा जासूस ने रणबीर-कैटरीना की पिछली फिल्मों (बॉम्बे वेलवेट, बार-बार देखो) से बेहतर ओपनिंग दी है…

Shikha Priyadarshni-Janmanchnews.com

शिखा प्रियदर्शिनी

मनोरंजन डेस्क। जी हाँ यहां ऐसा ही कुछ हाल जानने को मिल रहा है रणबीर कपूर-कैटरीना कैफ के फिल्म जग्गा जासूस की। देखा जाए तो फिल्म को ज्यादातर समीक्षकों और दर्शकों से पॉजिटिव रिस्पॉस ही मिले हैं।

लेकिन इसके बावजूद अफसोस इस बात की है की कमाई के मामले में फिल्म कोई कमाल दिखाती नहीं नजर आ रही है। समीक्षकों की पसंद होने के बावजूद शायद दर्शकों का वो प्यार नहीं मिल पा रहा जिसकी उम्मीद लगाई जा रही है।

बता दें, तीन दिनों में यानि की अपने पहले वीकेंड पर फिल्म ने लगभग 34 करोड़ का आंकड़ा ही पार किया है। फिल्म के बजट के देखते हुए… यह कोई अच्छा संकेत नहीं। जग्गा जासूस 80 से 100 करोड़ के बजट पर तैयार हुई है।

रविवार को फिल्म ने लगभग 14 करोड़ की कमाई की है। लेकिन किसी भी फिल्म की किस्मत पहले हफ्ते पर ही निर्भर करती है। पहला हफ्ता किसी भी फ़िल्म के किस्मत का फैसला कर देता है की वो कितनी बड़ी हिट है (काफी हद तक)।

गौरतलब है कि इससे पहले रिलीज श्रीदेवी की फिल्म ‘मॉम’ भी बड़ी बजट होने की वजह से हिट होने से चूक गई। जबकि फिल्म को काफी पसंद किया गया।

हाँ वो बात अलग है की जग्गा जासूस ने रणबीर-कैटरीना की पिछली फिल्मों (बॉम्बे वेलवेट, बार-बार देखो) से बेहतर ओपनिंग दी है। इसकी पहले हफ्ते की कमाई उन फिल्मों से बेहतर है। ये एक अच्छी बात नजर आ रही है जो शायद थोडा सा सुकून दे पाये दोनों ऐक्टर्स को।

माना जाता है की यदि फिल्म को हिट होना है। तो किसी भी तरह फर्स्ट वीकेंड 80 करोड़ का आंकड़ा पार करना होगा। जो कि फिलहाल  की स्थिति से नामुमकिन लगता है। अगर बात बजट की करें तो फिल्म लगभग 80-100 करोड़ के बजट की है। इसका सबसे बड़ा कारण है लगातार फिल्म का पोस्टपोंड होना। फिल्म लगभग 4 सालों से टलती आ रही थी।

एक और फायदे की बात थी यहाँ इनका सोलो रिलीज़ होना। जग्गा जासूस के साथ रवीना टंडन की फिल्म शब रिलीज हुई है। जिससे जग्गा जासूस को ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है। लिहाजा, फिल्म के पास कमाने के लिए पूरा एक हफ्ता है। फिल्म को सिर्फ और सिर्फ पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ का फायदा मिल सकता है। यदि दर्शकों को फिल्म पसंद आई तो 120 करोड़ का आंकड़ा ज्यादा दूर नहीं।

[email protected]

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।