काशी की गर्मी बढ़ानें आईं भोजपुरी फिल्मों की हेलेन, देने वाली हैं सरप्राईज़

397
Shabab Khan

शबाब ख़ान

वाराणसी: पिछले दिनों हुई बारिश से बनारस का मौसम खुशगवार हो जाना चाहिए था लेकिन गर्मी जस का तस बनी हुई है। आज जब हमनें थोड़ी घुमक्कड़ी की तो बनारस के बढ़े हुए तापमान का राज़ हमे पता चल गया।

दरअसल भोजपुरी फिल्मों की ‘हेलन’ के नाम से मशहूर ‘आइटम क्वीन’ सीमा सिंह बनारस में हैं और बारिश से बावजूद इस गर्मी की वजह भी वहीं हैं।

सूचना है कि सीमा बड़ें पर्दे पर जल्द ही एक और धमाका करने जा रही हैं और इसी सिलसिले में वह बनारस आई हैं।

भोजपुरी फिल्म ‘कहां जइब राजा नजरिया लड़ाई के’ के जरिये अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत करने वाली सीमा सिंह ने अब तक 400 से अधिक फिल्मों में आइटम सांग किए हैं। यह अपने आप में रिकार्ड है। उन्होंने भोजपुरी के अलावा हिंदी, तमिल, राजस्‍थानी, गुजराती, बंगाली भाषा की फिल्मों में आइटम सांग किया।

इस हॉट और मोस्ट डिज़ाएरेबिल अभिनेत्री की लोकप्रियता का आलम यह है कि कई फिल्‍मकार उन्हें अपने लिए लकी मानते हैं। मूल रुप से यूपी के इलाहाबाद की रहनी वाली सीमा सिंह हमेशा से ही फिल्मों में आना चाहती थीं। लेकिन उनके पिता इसके खिलाफ थे।

कहते हैं जहां चाह है वहीं राह है। कुछ ऐसा ही हुआ सीमा सिंह के साथ। उन्होंने स्टेज शो करना शुरू कर दिया और फिर मां की मदद से माया नगरी मुंबई का रुख किया। मुंबई में उन्होंने भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह के साथ ‘चोखा बनल दामाद’ फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई।

फिलहाल बनारस में वह किसी फिल्म के शूट के लिए आयीं या आईटम डांस के यह उन्होने साफ नही किया, काफी जोर देने पर बोली ‘सरप्राईज़’ के लिए तैयार रहिए।

Shabab@janmanchnews.com