BREAKING NEWS
Search
EVM Claim

EVM छेड़छाड़ के दावे बताने वाले शुजा की खुली पोल, ईसीआईएल ने किया बड़ा खुलासा

576

नई दिल्ली। इन दिनों देश एक बार फिर EVM विवाद तेज हो चुका है, जिसको लेकर अब सियासत भी तेज हो चुकी है। अब इसी कड़ी में एक नया खुलासा सामने आया है।

EVM हैंकिग का दावा करने वाले सैयद शुजा के दावों की पोल खुल गई है। आपको बताते चले कि चुनाव आयोग ने सैयद शुजा के झूठे दावों के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज करवा दिया है।

दरअसल, इस मामले को लेकर EVM बनाने वाली कंपनी ने भी एक बयान जारी कर कहा कि शुजा उनका कर्मचारी कभी नहीं रहा है।ईसीआईएल ने शुजा को लेकर बयान जारी कर कहा कि ‘कपंनी ने अपने रिकॉर्ड चेक कर ली है और ये पता चला है कि सैय्यद शुज़ा न कभी ईसीआईएल का कर्मचारी था और न ही वो 2009 से 2014 के बीच ईवीएम की डिज़ाइनिंग और प्रोडक्शन टीम का हिस्सा था।’

बता दें, सोमवार को अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट शुजा ने यह भी दावा किया था कि 2014 लोकसभा चुनाव में EVM को हैक किया गया था और उसी के दम पर भाजपा को बड़ी जीत हासिल हुई थी।

इसके आलावा शुजा ने यह भी दावा किया था कि भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे की मौत हादसे में नहीं हुई थी, बल्कि उनकी हत्या की गई थी। शुजा के ने अनुसार गोपीनाथ मुंडे और गौरी लंकेश की मौत कहीं न कहीं EVM से जुड़ी हुई थी।