राजकुमार अहीर

जनमंच खुलासा: कांग्रेस टिकट के दावेदारों में अपराधी चेहरे भी

190

मध्यप्रदेश (नीमच)। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी अभी तक आधिकारिक रूप से अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। वैसे मध्य प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से कांग्रेस टिकट के लिए कई दावेदार हैं।

दावेदारों में कई चेहरे बड़े नेताओं के हैं तो कोई साफ छवि वाले हैं तो कोई अपराधिक प्रवृत्ति के भी दावेदार हैं। जी हां मैं आपको बता रहा हूं नीमच जिले के जावद विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस टिकट के दावेदार राजकुमार अहीर के बारे में।

कांग्रेस टिकट के दावेदार राजकुमार अहीर

Photo: कांग्रेस टिकट के दावेदार राजकुमार अहीर

जनमंच न्यूज की टीम ने जब राजकुमार अहीर के बारे में पूरी जानकारी को खंगाला तो पता चला कि यह तो अपराधिक प्रवृत्ति के दावेदार हैं, और जावद विधानसभा क्षेत्र में एक कलंकित चेहरे के रूप में जाने जाते हैं।

ऐसा भी माना जा रहा है कि पिछले विधानसभा चुनाव में जावद विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस को भारी मतों से हराने वालों में राजकुमार अहीर का भी हाथ था।

वर्तमान में राजकुमार अहीर के खिलाफ 17 मुकदमे विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज है जिनमें मारपीट, हमला, आगजनी, दबंगई जैसे गंभीर अपराधों में राजकुमार अहीर लिप्त है।

पुलिस थाने के रिकॉर्ड के मुताबिक राजकुमार अहीर के खिलाफ कई प्रकरणों में आईपीसी की कई धाराएं नीमच कैंट थाना, बघाना थाना एवं जावद थाना में भी दर्ज है।

अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या कांग्रेस पार्टी जावद विधानसभा क्षेत्र के आम जनों के न्याय के लिए राजकुमार अहीर जैसे अपराधी छवि वाले नेता को टिकट देकर अपनी पार्टी को भी कलंकित करती है या किसी साफ छवि वाले नेता को मैदान में उतारकर आमजनों के दिल में अपनी प्रसिद्धि कायम करती है।

देखिए इस वीडियो में पूरी रिपोर्ट…