BREAKING NEWS
Search
फेसबुक

फेसबुक बनता जा रहा है दुराचारियों के लिये एक कारगर टूल, बनारस की युवती बनी इसकी अगली शिकार

444

सोशल मीडिया का समाजिक जीवन पर असर का आलम यह कि इस आभासी दुनिया में भी किये गये दावों, वादों पर लोग कर लेते है आसानी से यकीन…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: फेसबुक पर अपना समय व्यतीत करने वाली युवतियों के लिये सोशल मीडिया का यह प्लेटफ़ॉर्म बहुत तेजी से एक जाल का रूप लेता जा रहा है। इसके माध्यम से बुरी नियत वाले लोग पहले भोली-भाली युवतियों से दोस्ती गांठते हैं और भरोसा जीतकर बना रहे है उन्हे अपनी हवस का शिकार।

ताजा मामला लोहता थानाक्षेत्र का है, यहां रहने वाले एक युवक जमाल अख्तर नें एक युवती को पहले सोशल मीडिया पर अपने जाल में फंसाया और फिर उसके साथ साजिश करते हुए दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। रेप और धोखाधड़ी के इस मामले में पुलिस ने आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रकरण के अनुसार सिगरा क्षेत्र की युवती की दोस्ती वर्ष 2016 में फेसबुक के माध्यम से जमाल से हुई थी। करीबी बढ़ी तो जमाल ने युवती से निकाह करने का वादा किया और 15 मई 2018 को लखनऊ लेकर गया। युवती का आरोप है कि इस दौरान जमाल ने उसके साथ दुराचार किया।

इसके बाद निकाह करने का झांसा देकर वाराणसी में भी अलग-अलग स्थान पर उसके साथ दुराचार किया। युवती ने निकाह की बात फिर कही तो जमाल नें उसे जान से मारने की धमकी दिया। युवती ने प्रकरण को लेकर 19 जून 2018 को लोहता थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

जमाल नें लक्सा क्षेत्र में किराये पर कमरा लेकर युवती के साथ दुराचार किया था इस वजह से लोहता पुलिस ने मुकदमा लक्सा थाने में स्थानांतरित कर दिया था। इंस्पेक्टर लक्सा ने बताया कि शनिवार की रात जमाल को गिरफ्तार किया गया है।