फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़, एटीएस की मदद से पटना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी - janmanchnews.com फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़, एटीएस की मदद से पटना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी - janmanchnews.com
patna ats

फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़, एटीएस की मदद से पटना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

21

पटना. राजधानी पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र से पुलिस ने फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज चलाने वाले दो लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार किया है.आतंकवाद निरोधक दस्ता यानी एटीएस की मदद से इस पूरे मामले का पटना पुलिस ने पर्दाफाश किया है. गिरफ्तार दो भाइयों पर फर्जी तरीके से विदेशों में कॉल करवाने का आरोप है. पकड़े गए आपराधियों की पहचान पुलिस ने अनिल चौरसिया और सुशील चौरसिया के रुप में की है. एटीएस और पटना पुलिस के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी दोनों भाई फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज के माध्यम से लगातार विदेशों में बात किया करते थे.

आईबी से मिली इनपुट के आधार पर मंगलवार की शाम में यह कार्रवाई हुई है. एटीएस के अधिकारी सोमवार से ही पटना के गर्दनीबाग में चल रहे फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज पर नजर रखे हुए थे. मंगलवार को जैसे ही फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज के संचालक दोनों भाई वहां पहुंचे एटीएस ने पटना पुलिस की मदद से उनको गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार दोनों भाईयों पर अवैध तरीके से विदेशों में कॉल करने के धंधे में शामिल होने का आरोप है. एटीएस ने इनके पास से कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी बरामद किये हैं जिसके माध्यम से यह फर्जी एक्सचेंज चल रहे थे.

दरअसल अवैध तरीके से विदेशों में कॉल करने वालों के संबंध में आईबी से मिली सूचना के बाद एटीएस ने गर्दनीबाग थाना क्षेत्र में छापेमारी कर अनिल चौरसिया और सुशील चौरसिया को गिरफ्तार किया. इसके बाद दोनों आरोपियों को गर्दनीबाग थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुट गई है. बताते चलें कि फर्जी एक्सचेंज के मामले में अनिल चौरसिया पहले से फरार चल रहा था.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *