BREAKING NEWS
Search
Delhi merut highway blocked by farmers

किसानों ने दिल्ली-मेरठ हाईवे जाम किया, केजरीवाल नजरबंद किए गए

259
Share this news...

New Delhi: किसान आंदोलन के समर्थन में आज भारत बंद है। 20 सियासी दल और 10 ट्रेड यूनियंस इसका सपोर्ट कर रहे हैं। इस बीच, आम आदमी पार्टी (AAP) ने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घर में नजरबंद कर दिया है। उनके घर किसी को आने-जाने की परमिशन नहीं है। पुलिस ने इस आरोप को गलत बताया है। पुलिस ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री होने के नाते केजरीवाल जहां चाहें जा सकते हैं। उधर, किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे जाम कर दिया है।

किसान बोले- सरकार लिखित में दे, तभी मानेंगे
भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हम शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं। जो लोग 2-3 घंटे के लिए बंद में फंस जाएंगे, हम उन्हें पानी और फल पहुंचाएंगे। उधर, गाजीपुर-गाजियाबाद (दिल्ली-UP) बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों का कहना है कि अगर सरकार कानून बना सकती है, तो वापस भी ले सकती है। सरकार को किसान संगठनों और एक्सपर्ट्स के साथ मिलकर काम करना चाहिए। हम तभी पीछा छोड़ेंगे, जब हमें अपनी मांगों पर लिखित में भरोसा मिलेगा।

हरियाणा-दिल्ली के 6 बॉर्डर बंद
13 दिन से प्रदर्शन कर रहे किसानों से दिल्ली चौतरफा घिर चुकी है। आज भारत बंद की अपील की है। 20 सियासी दल और 10 ट्रेड यूनियंस किसानों के भारत बंद का सपोर्ट कर रहे हैं। हरियाणा से लगते दिल्ली के 4 बॉर्डर पूरी तरह बंद हैं, 2 बॉर्डर सिर्फ हल्के वाहनों के लिए खुले हैं।

दिल्ली में मेट्रो पर असर नहीं
किसानों के बंद के चलते मेट्रो ऑपरेशन पर असर नहीं पड़ेगा। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बॉर्डर के पास वाले मेट्रो स्टेशनों को पुलिस की एडवाइजरी पर बंद किया जा सकता है। पुलिस ने कहा है कि जबरदस्ती दुकानें बंद कराने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

क्राइम ब्रांच, स्पेशल सेल और स्पेशल ब्रांच के पुलिसकर्मी इस बात की पूरी निगरानी करेंगें कि कहीं पर बंद के नाम पर लोग हिंसा जैसा कदम न उठाएं। इसके साथ ही पुलिस ड्रोन के जरिए भी नजर रख रही है। फल-सब्जियों का देश का बड़ा होलसेल बाजार आजादपुर मंडी बंद है।

Share this news...