BREAKING NEWS
Search
गेंहूं

केंद्र प्रभारी नहीं कर रहे गेहूं खरीद, किसानों ने लगाया आरोप

435

किसानों का आरोप चोरी-छिपे व्यापारियों से हो रही है गेहूं की खरीद…

Aslam Ali

असलम अली

 

 

 

 

 

 

राजगढ़, मिर्जापुर: स्थानीय खाद्य वितरण केंद्र पर इन दिनों मनमाना रवैया अपनाया जा रहा है। किसानों का आरोप है कि केंद्र प्रभारी किसानों का गेहूं न खरीदकर उन्हें दौड़ा रहे है। दूरदराज गांवों से आए किसान ट्रैक्टरों पर गेहूं लादकर केंद्र पर आ रहे हैं, लेकिन खरीद न होने के कारण वह मायूस होकर वापस लौट जा रहे हैं। वही आरोप है कि चोरी-छिपे रात में व्यापारियों से गेहूं की खरीद की जा रही है। क्षेत्र के किसानों ने आक्रोश जताते हुए केंद्र प्रभारी के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

नदिहार गांव निवासी किसान राम लखन मौर्य ने बताया कि जब गेहूं लेकर खरीद केंद्र पर पहुंचा तो केंद्र प्रभारी ने कहा कि कल आकर गेहूं की तौल करा लीजिएगा लेकिन आधे घंटे के बाद ही दूसरे के गेहूं की खरीद करने लगे। यह देख किसानों के साथ केंद्र प्रभारी से विवाद हो गया।

किसान रवींद्र सिंह ने कहा कि गेहूं की खरीद कब करेंगे तो उन्होंने कहा कि दस दिन बाद आइएगा। किसान सुनील मौर्या ने कहा कि यहां पर पानी पीने की कोई व्यवस्था नहीं है अगर मिल पुराना नहीं होता तो बैठने की भी व्यवस्था नहीं मिलती। रोज-रोज केंद्र प्रभारी दौड़ाने के साथ गेहूं की खरीद नहीं कर रहे हैं। सरकार ने कहा था कि किसानों को कोई भी असुविधा न हो लेकिन केंद्र प्रभारी मनमानी कर रहे हैं। इस संबंध में जिला खाद्य विपणन अधिकारी रतनकुमार शुक्ला से बातचीत हुई तो उन्होंने बताया कि हमारा तबादला हो चुका है।