BREAKING NEWS
Search
farmer strike

फिर से सड़कों पर उतरे महाराष्ट्र के किसान, सरकार ने नहीं दी अनुमति

481

मुंबई। विभिन्न मांगों को लेकर महाराष्ट्र के किसान एक बार फिर से सड़कों पर उतर आए हैं। हजारो की संख्या में किसान मुंबई की ओर कुच कर रहे हैं। हालांकि महाराष्ट्र सरकार द्वारा इस मार्च को अनुमाति नहीं दी गई है। वहीं किसान नेताओं का कहना है कि बिना अनुमति भी हम मुंबई जाएंगे ओर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से लिखित में आश्वासन लेंगे।

अखिल भारतीय किसान सभा के नेता अशोक ढवले ने बताया कि यह मार्च राज्य सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में हैं। उन्होंने राज्य सरकार पर किसानों के लांग मार्च को फेल करने के लिए उनके नेताओं और सदस्यों को गलत तरीके से रोकने का आरोप लगाया।

अखिल भारतीय किसान सभा महाराष्ट्र के महासचिव डॉ. अजित नवले ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार उन पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर मोर्चे में शामिल होने से रोकना चाहती है इसलिए पिछले कुछ दिनों से उन्हें भूमिगत होना पड़ा है ताकि मोर्चे में शामिल हो सकें।

डॉ. ढवले ने यह भी बताया कि नासिक शहर पुलिस ने वहां प्रदर्शन की इजाजत तो दी है लेकिन मुंबई के लिए लांग मार्च की इजाजत यह कहकर नहीं दी कि यह उनके अधिकार में नहीं आता। डॉ. ढवले ने कहा कि यह सब किसानों के मोर्चे को रोकने के लिए किया जा रहा है।