BREAKING NEWS
Search
Chhapra Child murder case

छपरा में बेटे की चाहत में पिता ने एक महीने की बेटी को पीट-पीटकर मार डाला

240
Share this news...

Patna: मढ़ौरा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव में बेटे की चाहत में पिता ने विवाद के बाद पत्नी और एक महीने की बेटी को पीट दिया। गंभीर चोट आने पर बच्ची को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से हालत गंभीर होने पर उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। जख्मी बच्ची ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। इस मामले में बुधवार को बच्ची की मां के बयान पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मिर्जापुर गांव निवासी अख्तर नसीम ने अपनी पत्नी मरियम परवीन को एक माह पहले दहेज के लिए तथा एक और पुत्र को जन्म देने के विवाद के बाद घर से निकाल दिया था। इसके बाद तलाक देने की धमकी देने लगा। महिला गुदरी बाजार में अपने मायके में आकर रहने लगी। इसी बीच उसकी तबीयत खराब हो गई तो दो दिनों पहले उसने अपनी पत्नी को घर बुला लिया। इसी क्रम में विवाद के बाद मंगलवार को पत्नी तथा बच्ची की पिटाई कर दी, जिससे एक माह की बच्ची को गंभीर चोट आ गई। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच (पटना) रेफर कर दिया। पटना ले जाने के क्रम में बच्ची की मौत हो गई।

पत्नी ने पति के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी

इस मामले में मरियम परवीन ने अपने पति अख्तर नसीम के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें एक माह की अलीसा की मौत के लिए पति को दोषी ठहराया है। प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। भगवान बाजार थाने की पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया तथा परिजनों को सौंप दिया। मरियम परवीन ने बताया कि पहले से उसे दो पुत्री तथा एक पुत्र है, लेकिन उसका पति एक और पुत्र चाहता था और दहेज की भी मांग करता था। एक माह पहले उसे पुत्री हुई, जिसके कारण उसके पति ने  उसे घर से निकाल दिया और तलाक देने की धमकी दे रहा था।

Share this news...