BREAKING NEWS
Search
चौबेपुर

शादी से इंकार करने पर पिता नें परिजनों संग बेटी की हत्या कर नाले में फेकी लाश

496

एसएसपी आरके भारद्वाज नें कर दिया हत्या का खुलासा…

Tabish Ahmed

ताबिश अहमद

 

 

 

 

 

वाराणसी: थाना चौबेपुर में विगत 11 मार्च 2018 को चौबेपुर थानान्तर्गत रहने वाले प्रधान प्रतिनिधि सत्येंद्र विक्रम सिंह बर्थराकलाँ ने थाना प्रभारी ओमनारायण सिंह को लिखित सुचना दिया था कि एक अज्ञात महिला का शव बर्थराकलाँ नाले की पुलिया के नीचे पानी में पड़ा है, इस सुचना पर चौबेपुर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अज्ञात महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

पीएम रिपोर्ट आने के बाद पता चला की महिला के शरीर पर कुछ चोट के निशान पाये गये हैं जिसके आधार पर एसएसपी आरके भारद्वाज के निर्देश पर एसपी ग्रामीण अमित कुमार के निर्देशन पर व सीओ पिण्डरा के नेतृत्व पर टीम गठित की गई एवं चौबेपुर पुलिस ने जाँच शुरू किया।

जाँच में पता चला कि मृतका का नाम सोनी (काल्पनिक नाम) है, दीनानाथ निवासी ग्राम भोपापुर थाना चोलापुर की पुत्री के रूप में मृतका के जीजा राजेन्द्र कुमार एवं परिजनों द्वारा शिनाख़्त हुई। इस क्रम में पता चला कि मृतका सोनी स्वंय शादी न करने का विरोध अपने परिजनों से करती थी।

10 मार्च को शादी के पक्ष वाले सोनी को देखने आये थे लेकिन मृतका ने शादी से इंकार कर दिया था जिसे लेकर लड़के वाले अपने घर वापस चले गए इस बात को लेकर सोनी के पिता व परिजनों ने सोनी को डंडे से मारा पीटा जिससे सोनी बेहोश हो गई थी तथा बाद में उसकी मौत हो गई थी।

शाम के वक्त पिता दीनानाथ ने अपने सगे भाई कन्हैया उर्फ़ वीरेंद्र व रोशन से किराये पर एक क्वालिस गाड़ी नम्बर यूपी 32 AY 5555 मंगवाया, जिसका ड्राईवर मनोज कुमार वर्मा था। जिसे 1000 हजार रुपये देकर तैयार किया गया कि मृतका सोनी को इलाज कराने के लिए बनारस लेकर चलना है। लेकिन बर्थराकलाँ नाले के पुल पर लाकर परिजनों ने गाड़ी रुकवा कर लघुशंखा करने के बहाने मौका देखकर पुल के नीचे फ़ेक दिया था, ताकि लगे कि सोनी की पानी से डूबने से मौत हो गई। उनकी इस हरकत को देखकर गाड़ी के ड्राईवर ने विरोध भी किया था लेकिन परिजनों ने उसे जान से मारने की धमकी दिया जिस भय से क्वालिस गाड़ी ड्राईवर ने किसी को सुचना नही दिया था।

जिस के क्रम में चौबेपुर पुलिस को 23 मार्च को सुचना मिली कि गाड़ी ड्राईवर मुनारी पेट्रोल पम्प पर वाहन समेत मौजूद है इस सुचना पर चौबेपुर पुलिस ने वाहन समेत गाड़ी चालक को धर दबोचा जिसके पूरे बयान पर मृतका सोनी के पिता समेत परिजनों को चौबेपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसमे अभियुक्त दीनानाथ पुत्र स्व० लवेदी, कन्हैया, रौशन, मनोज (गाड़ी ड्राइवर) कुल चार अभियुक्त गिरफ्तार किये गए। गाड़ी ड्राइवर पर जुर्म छिपाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

जिसका खुलासा आज वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक आरके भारद्वाज व एसपी ग्रामीण अमित कुमार ने पुलिस कार्यालय में मीडिया के सामने किया।