bjp Amit shah

आखिरकार शाह और गडकरी ने गोवा में बचा ली अपनी सरकार, प्रमोद सावंत बने नए CM

342

गोवा। गोवा के पूर्व CM मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद से ही भाजपा के लिए गोवा में सरकार गिरती हुई नजर आ रही थी। ऐसे में कांग्रेस भी लगातार सरकार बनाने को लेकर अपने दावे पेश कर रही थी।

इसी कड़ी में गोवा में भाजपा कि सरकार बचाने के लिए अंतिम मोर्चा भाजपा प्रमुख अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संभाला। आपको बताते चले कि गोवा विधानसभा के अध्यक्ष प्रमोद सावंत को गोवा का नया CM बनाया गया है।

दरअसल, जानकारी के अनुसार उन्होंने रात दो बजे पद और गोपनीयता की शपथ ली। वहीं प्रमोद सावंत के साथ सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के सुधीन धवलिकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

बता दें, मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद पार्टी ने नितिन गडकरी को गोवा की जिम्मेदारी सौंपी थी। पर्रिकर के निधन के बाद वो तुरंत ही गोवा के लिए रवाना हो गये। 17 मार्च की देर रात को वो गोवा के सिडाडे गोवा होटल पहुंचे।

वहीं भाजपा के सामने साथी दलों को मनाने का संकट बड़ा था, जिसमें वह कामयाब रही। गुरुवार को जो शपथ ली गई है, उसमें भाजपा से प्रमोद सावंत, गोवा फॉरवर्ड पार्टी से डिप्टी सीएम विजय सरदेसाई, महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के सुदीन धावलीकर डिप्टी सीएम के अलावा तीन मंत्री GFP, दो MGP, पांच भाजपा और 2 निर्दलीय मंत्रियों ने शपथ ली है।