BREAKING NEWS
Search
Bihar fire incident

बिहार में आग से तबाही, कई दुकानें जलकर खाक, दो बच्चों की दम घुटने से मौत

574

New Delhi: बिहार के तीन इलाकों में मंगलवार की अहले सुबह लगी भीषण आग से कई दुकानें जलकर राख हो गईं तो वहीं दो बच्चों की दम घुटने से मौत हो गई। पहली घटना पटना से सटे दानापुर इलाके में मंगलवार की अहले सुबह घटी जिसमें कई दुकानें आग में जलकर स्वाहा हो गईं। बताया जाता है कि रूई की दुकानें होने की वजह से शॉर्ट सर्किट से लगी आग से दुकानें धू-धूकर जल उठीं।

जानकारी के मुताबिक दानापुर के बालदेव इंटर कॉलेज के पास स्थित पीपापुल से गुजरकर एक ट्रैक्टर बिजली के खंभे से टकरा गया। इस टक्कर से बिजली के खंभे से निकली चिंगारी से एक दुकान में आग लग गई और आग ने धीरे-धीरे आसपास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। चूंकि दुकानें रूई की थीं, जिसकी वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया और दुकानें जलकर खाक हो गईं।

दूसरी घटना नवादा जिले की है, जहां कपड़े की कई दुकानें आग में जलकर राख हो गईं। बताया जाता है कि शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने कई दुकानो को अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटों को निकलता देखकर लोगों ने फायरब्रिगेड को सूचना दी, तबतक आग ने दुकान में तबाही मचा दी। लाखों रुपये के कपड़े जलकर खाक हो गए। बाद में फायरब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया।

तीसरी घटना नालंदा जिले की है जहां सिलाव थानाक्षेत्र के मितमा गांव में एक घर में आग लगने से धुंआ भर गया जिसमें दम घुटने से दो बच्चों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ठंड से बचने के लिए कमरे में रखी बोरसी से कमरे में आग लग गई जिससे पूरा कमरा धुंए से भर गया। कमरे का दरवाजा बंद था और कमरे में मां अपने दो बच्चों के साथ सो रही थी। बच्चों की दम घुटने से मौत हो गई वहीं मां की हालत नाजुक बताई जा रही है। कमरे में एक भी खिड़की नहीं होने से कमरे में धुंआ भर गया था।