BREAKING NEWS
Search
Charbagh station fire

लखनऊ के चारबाग स्‍टेशन पर लगी आग, धूं-धूंकर जला एटीएम; मची अफरातफरी

310

New Delhi: चारबाग रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह भीषण आग से परिसर में एक एटीएम जलकर राख हो गए। हादसे से स्टेशन अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहुंची फायर विभाग की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग की वजह में शार्ट सर्किट बताई जा रही है। चारबाग स्टेशन पर मंगलवार सुबह करीब 11.30 बजे शार्ट सर्किट से परिसर में लगे दो एटीएम धूं-धूं कर जल उठे। एटीएम में अचानक आग लगने से स्टेशन पर हड़कंप मच गया। गॉर्ड से जानकारी पाकर मौके पर आरपीएफ और जीआरपी कर्मी पहुंचे। सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर एक एटीएम को पूरा जलने से बचा लिया।

बैंक अधिकार‍ियों ने बताया क‍ि कल ही एटीएम की सर्विस की गई  थी। सुबह एक एटीएम में आग लगी जीआरपी की सूचना पर बैंक अधिकारी मौके पर पहुंचे। अब तक उनकी तरफ से नोट जलने की पुष्टि नही की गई है। प्रथम दृष्ट्या आग लगने का कारण शार्ट सर्किट है। चारबाग परिसर में इंडियन और पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम लगे थे। मौके पर पीएनबी एटीएम पर मौजूद गार्ड ने इंडियन बैंक में शार्ट सर्किट से आग लगते देखा तो भागते हुए जाकर इसकी जानकारी आरपीएफ और जीआरपी को दी। दोनों ने ही फायर ब्रिगेड को फोन कर सूचना दी।

शार्ट सर्किट से लगी आग इतनी भयावह थी कि इंडियन बैंक का एटीएम पूरा जलकर खाक हो गया। साथ ही उसमे रखे लाखों रुपये भी जलकर खाक हो गए। मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। पीएनबी का एटीएम भी बुरी तरह जल गया। उम्मीद लगाई जा रही है कि पीएनबी में रखे पैसे को जलने से बचा लिया गया है। फिलहाल, रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह जगह बैंक को किराये पर दी गयी है। वहीं, गार्ड के मुताबिक शार्ट सर्किट से आग लगी है। फिलहाल, किसी भी एटीएम में अग्निशामक यंत्र की कोई व्यवस्था नहीं थी।