BREAKING NEWS
Search
ashish vardan of patna distributing oxygen among poor

पहले बांटा जरूरतमंद को खाना अब बांट रहे हैं ऑक्सीजन

326

पटना। कोरोनावायरस महामारी के बीच पटना के आशीष वर्धन मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान कर रहे हैं। आशीष वर्धन आपात स्थितियों के दौरान रोगियों की मदद कर रहे हैं। जैसाकि अभी हम लोग देख ही रहे है की पटना के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भरी कमी के कारन अफरा-तफरी मची हुई है. कई कोरोना मरीज़ ऑक्सीजन न मिलने के कारन अपनी जान भी गवां चुके है.

ऐसे में आशीष उन मरीज़ो को जिनका ऑक्सीजन लेवल काम है, और डॉक्टर ने ऑक्सीजन प्रेस्क्रिब किया है पैर अस्पताल में बेड की कमी के कारण ऑक्सीजन नहीं मिल पा रहा है उन्हें अपनी तरफ से ऑक्सीजन सिलिंडर दे रहे है ताकि ऐसे मरीज़ होम क्वारिण्टीन हो सके.
आशीष के अनुसार वो अब तक 8 – 10 मरीज़ो को ऑक्सीजन सिलिंडर दे चुके है. सिलेंडर लेने की प्रक्रिया काफी आसान है. मरीज़ के परिजन 10000 रुपय सिक्योरिटी के तौर पैर जमा करके सिलेंडर ले सकते है. सिलेंडर वापस करते समय मास्क इत्यादि चीज़े जो दोबारा इस्तेमाल नहीं होता है, का पैसा काट कर बाकी पैसा लौटा दिया जाता है.

ashish vardan patna

इस काम में आशीष के कई मित्र तथा रिश्तेदार भी उनकी सहायता केर रहे है. उन्होंने बताया की पहले उनके पास सिर्फ २ ऑक्सीजन सिलिन्डर था पर जब उनके मित्रो को इस कार्य के बारे मई पता चला तो कई लोगो ने आर्थिक सहायता भेजी जिसकी मदद से अभी इनके ऑक्सीजन बैंक में कुल 5 सिलेंडर है.
बता दें की आशीष पहले भी जरूरतमंद लोगों के बीच 10000 से अधिक फ़ूड पैकेट बाट चुके है. इस वैश्विक महामारी में आशीष वर्धन के द्वारा उठाये गए इस कदम की लोग काफी सराहना कर रहे हैं.