killer arrested

मोतीखान हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी सहित पांच लोग हुए गिरफ्तार

232

रमेश कुमार की रिपोर्ट-

जालोर। कालेटी गांव में 17 अगस्त को हुए मैनेजर सायरखान पुत्र मोतीखान हत्याकांड का पुलिस की ओर से खुलासा करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया। अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक रामकुमार कस्वा ने बताया कि 17 अगस्त रात्रि को कालेटी में सोसायटी मैनेजर सायर खान की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया।

एसपी विकास शर्मा के निर्देशन में टीम गठित कर हत्याकांड का पर्दाफाश किया। जिसमें पुलिस की ओर से पांच लोगों को गिरफतार किया। जिसमें कालेटी निवासी मगाराम पुत्र कालूराम देवासी, कालेटी निवासी सुरताराम पुत्र खसाराम प्रजापत, सिणधरी निवासी मुकेश सिंह पुत्र रामसिंह रावणा राजपूत, हरमू निवासी अशोक पुत्र भमराराम बंजारा भाट, तिलोडा निवासी विक्रमसिंह पुत्र भभुतसिंह दहिया राजपूत को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार मुख्य साजिशकर्ता मगाराम देवासी ने सायरखान व्यवस्थापक के पास सहायक च सेल्समेन के रुप में वर्ष 2010 से 2014 तक कालेटी में सोसायटी में कार्य किया था। लेकिन उसके बाद वह अन्य सोसायटी ग्राम भालनी, बाली में कार्यरत था पांच छ महीने पहले सोसायटी के सहायक व्यवस्थापक पद पर नियुक्ति के लिए स्क्रिनिंग प्रकिया जारी होने से मगाराम ग्राम कालेटी सोसायटी में सहायक व्यवस्थापक का पद प्राप्त करने के लिए कमेटी से प्रस्ताव के लिए सायर खान से अनुभव प्रमाण पत्र लेना था।

उसमे सायर खान ने ऑडिट रिर्पाट देने को मना कर दी। मृतक सायर खान अपने बेटे का व्यवस्थापक बनाना चाहता थ। इसको लेकर मगाराम देवासी ने दोस्तो के साथ मिलकर साजिश की व मारने के लिए सुपारी देकर मर्डर करवा दिया।