food security Bust out

खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा चेकिंग में पकड़ा गया भारी मात्रा में मिलावटी पापड़ व कचरी

247

 

Shawab Khan

शबाब ख़ान

वाराणसी। आगामी के मद्देनजर वाराणसी जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी टास्क फोर्स बनाकर संपूर्ण जिले में होली के पर्व पर मुख्य रूप से खाये जाने वाले खाद्य पदार्थो की चेकिंग का अभियान चला रहे हैं।

इसी क्रम में एक टीम नें राजघाट तिराहे पर पापड़ व कचरी से लदे दो गाड़ियों को रोका। दोनो गाड़ियों से पचास-पचास किलो के कुल सौ बोरों में रंगीन पापड़ व कचरी बरामद किया।

मुख्य सुरक्षा अधिकारी श्री रघुवंशी नें जानकारी दिया कि दोनो गाड़ियों से जो खाद्य सामाग्री बरामद हुई है, देखने से लगता है कि उसमें जिन रंगों का इस्तमाल हुआ है वो मानक के अनुसार नही हैं।

उन्होने बताया कि पूरी अाशंका है कि खाद्य पदार्थो को आकर्षक बनाने के लिए उसमे जिन रंगों का इस्तमाल हुआ है वो केमिकल भी हो सकता है जिसके सेवन से तरह-तरह की बिमारियॉ हो सकती है।

बरामद माल का सैंपल लेकर विधिपूर्वक कार्यवाई करते हुये उसे लैब मे भेज दिया गया, रिपोर्ट पॉजिटिव होने पर निर्माता पर कानूनी कार्यवाई की जाएगी।

बरामदखाद्य सामाग्री चंदौली जिले के पड़ाव क्षेत्र से बनकर पूर्वाचल की सबसे बड़ी विशेषवरगंज मंडी में बिक्री के लिए भेजा जा रहा था।