gaya crime

गया में एक ही दिन बच्ची समेत चार लोगों की अपराधियों ने कर दी हत्या

25

Patna: बेलागंज थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव में अपने साढ़ू के घर आए एक अधेड़ की हत्या मंगलवार की देर रात गला दबाकर कर दी गई। मृतक के पुत्र ने बेलागंज थाना में अपनी मां, मौसी, मौसा व मामू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना की सूचना के बाद बेलागंज पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके से दो महिला सहित चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अंतःपरीक्षण हेतु मगध मेडिकल अस्पताल गया भेज दिया। घटना के बाद गांव व आसपास क्षेत्र में कई तरह के कयास लगाये जा रहे है। दबे जबान से लोग हत्या का कारण अवैध संबंध भी बता रहे हैं। तो कोई पारिवारिक विवाद भी बता रहा है। मृतक नालन्दा जिले के खुदागंज थानाक्षेत्र के बेलदार बिगहा गांव का 50 वर्षीय योगेश्वर यादव बताया जाता है।

मौलानगर पशु मेला से जानवर खरीदने आया था योगेश्वर
नालन्दा जिला के खुदागंज थाना क्षेत्र के बेलदार बिगहा गांव निवासी मृतक के पुत्र अंबुज कुमार ने बताया कि मेरे 50 वर्षीय पिता योगेश्वर यादव मंगलवार की सुबह अपने घर से गया जिले के मौलानगर पशु मेला से जानवर खरीदने आये थे। मंगलवार की शाम वो दरियापुर गांव पहुंचे। वहीं हमारी मां भी चार-पांच दिन पूर्व से अपनी बहन के घर आयी हुई थी। बुधवार की सुबह हमें सूचना मिली की आपके पिता का शव दरियापुर से बाहर स्कूल के पास पड़ा है।

केंदुई महादलित टोला में ग्रामीण को लाठी डंडा से पीट-पीटकर अपराधियों ने मार डाला
मगध मेडिकल थाना अंतर्गत केंदुई टोला बक्सु बिगहा के उमेश शर्मा नामक व्यक्ति की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। बुधवार को भुईंटोली के समीप झाड़ी से मृतक का शव बरामद किया गया है। मृतक की पत्नी किरण देवी के बयान पर तीन लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस ने इस मामले में शहर के कोयरीबारी नादरागंज के राजेश प्रसाद सोनी और डंडीबाग के रंजन कुमार को गिरफ्तार किया है जबकि केंदुई भुईं टोली के राजू मांझी नामक अभियुक्त फरार है। मृतक की पत्नी के मुताबिक मंगलवार को केन्दुई महादलित टोला में डं पार्टी आयोजित थी। राजू मांझी ने फोन करके उमेश को बुलाया था। बुधवार की सुबह उमेश का शव बरामद होने की सूचना परिजनों को मिली। मृतक उमेश की दो बेटी और एक बेटा है और अभी बड़ी बेटी की शादी की तैयारी की जा रही थी।

मृतक के पुत्र ने कहा- साजिश के तहत पिता को मार डाला

मृतक के पुत्र अंबुज ने बताया कि मेरे पिता की हत्या साजिश के तहत मेरी मां कान्ति देवी, मौसी लालती देवी उर्फ पुनिया देवी, मौसा सरजु यादव व मामू अतरी थाना के गंगटी गांव निवासी धनंजय यादव उर्फ लोरीक यादव ने मिलकर कर दी है। थानाध्यक्ष अविनाश कुमार ने बताया कि हत्या पारिवारिक विवाद से जुड़ा है। मामले में दो महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं शव को अंतःपरीक्षण हेतू मगध मेडिकल अस्पताल गया भेजा गया है। घटना के बाद दरियापुर गांव आसपास के क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। लोग हत्या का कारण अवैध संबंध से भी जोड़कर देख रहे हैं।

वजीरगंज पुलिस ने रेलवे ट्रैक के किनारे से दो शवों को किया बरामद, इलाके में सनसनी
वजीरगंज प्रखण्ड के मनैनी व अढ़वा गांव के बीच रेलवे ट्रैक के किनारे से बुधवार की सुबह वजीरगंज पुलिस ने एक 14 वर्षीय नाबालिग लड़की व एक 80 वर्षीय वृद्ध का शव बरामद किया है। वजीरगंज थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर बुधवार को दो अलग-अलग स्थानों पर गया-किऊल रेल खंड के वजीरगंज रेलवे स्टेशन से पूरब अढवा-मनैनी गांव के बीच रेलवे ट्रैक के किनारे एक लड़की एवं एक वृद्ध के शव को बरामद किया। जिसकी पहचान नहीं हो सकी है। ग्रामीणों की सूचना के बाद शव को अंत्यपरीक्षण के बाद दो दिन तक पहचान के लिए शवगृह में रखा जाएगा। दो शवों की बरामदगी के बाद क्षेत्र में लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चा है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।


TAG