ujwalla Yojna

प्रधानमंत्री उज्ज्वला-3 योजना के तहत वंचित लाभुकों के बीच हुआ गैस वितरण

167

मुकेश कुमार गोस्वामी की रिपोर्ट-

डोमचांच। शुक्रवार दोपहर एक बजे बजे शहीद चौक डोमचांच से शांति इंडेन ग्रामीण वितरक डोमचांच के द्वारा उज्ज्वला 3 अब तक गैस कनेक्शन से वंचित परिवारों का सर्वे एवं गैस कनेक्शन धारियों का सर्वे एवं शिकायत एवं सुझाव का संकलन किया गया तथा उनका समाधान योजना लांच की गई।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार प्रखण्ड प्रमुख के सत नारायण यादव 20 सूत्री अध्यक्ष श्री विक्रम सिंह एवं कई गणमान्य समाजसेवी गैस एजेंसी के वितरक श्री रंजन कुमार पांडे के साथ उपस्थित थे।

फीता काटकर उद्घाटन करने के पश्चात प्रखंड विकास पदाधिकारी ने प्रयास की सराहना की एवं अपना भरपूर सहयोग देने का आश्वासन दिया। योजना को कार्यान्वित करने के लिए अपना भरपूर समर्थन देने का वादा किया। 20 सूत्री अध्यक्ष ने कहा कि अब योजना अंतिम चरण में है और भरपूर प्रयास करते हुए इसे सफल बनाना है।

उज्ज्वला 3 में राशन कार्ड धारी परिवारों को गैस कनेक्शन मिलना है, जिन्होंने अब तक गैस कनेक्शन नहीं लिया है, चाहे वह किसी भी जाति के हो, इसमें इसमें राशन कार्ड की फोटो कॉपी के साथ 18 वर्ष से ऊपर के सभी सदस्यों के आधार कार्ड तथा महिला लाभुक के बैंक पासबुक की फोटो कॉपी एवं दो पासपोर्ट साइज की फोटो तथा मोबाइल नंबर के साथ आवेदन करना है।

दूसरी ओर जिन लोगों ने गैस कनेक्शन प्राप्त कर लिया है, वह अपराध से संबंधित पेपर उपलब्ध रखें और मांगे जाने पर दिखाएं। यदि उन्हें कोई सुझाव देना हो या कोई शिकायत हो तो उसे दर्ज कराएं। अनिवार्य सुरक्षा गार्ड के लिए भी अनुरोध किया जा सकता है। होम डिलीवरी के बारे में अपनी इच्छा सुविधा के बारे में भी सर्वेयर किया गया।