BREAKING NEWS
Search
जर्मन

वाराणसी पहुँचे जर्मन राष्ट्रपति फैक वाल्टर, मेयर ने किया स्वागत

334

जर्मन राष्ट्रपति पहुंचे वाराणसी, मेयर मृदुला जायसवाल ने किया स्वागत, गंगा आरती देख अचंभित विदेशी मेहमान…

ज्योति सिंह

ज्योति सिंह वाराणसी संवाददाता

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टाइनमायर वाराणसी पहुंच गए। वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर वाराणसी के मेयर मृदुला जायसवाल और जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर ने उनकी आगवानी कर उनका स्वागत किया। वाराणसी पहुंचे राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर एयरपोर्ट से सीधे सारनाथ गये।

राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टाइन मायर एयरपोर्ट से सारनाथ के बीच 70 जगहों पर भारतीय संस्कृति की अलग अलग झलक को निहारा और भारत की विभिन्न परम्पराओं, कला और संस्कृति के सीधे रूबरू हुए।

राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टाइन मायर सबसे पहले वाराणसी के सारनाथ पहुँचे, जहां उन्होने भगवान् बुद्ध की अस्थियों का दर्शन किया। फिर सारनाथ म्यूजियम में प्राचीन कलाकृतियों को निहारा। इसके बाद वो काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में छात्रों से सीधे रूबरू हुये और होटल ताज में कुछ निजी लोगो मुलाकात भी किया।

शाम होने के साथ ही राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर  गंगा में नौकायन कर घाटों की ऐतिहासिकता को निहारने को निकले और फिर राजेंद्र प्रसाद घाट पर नित्य गंगा आरती का दीदार किया। आरती के दीदार के बाद राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टाइन मायर  वाराणसी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो गये।