BREAKING NEWS
Search
Chhapaak

छपाक मामले में पटियाला कोर्ट का आदेश, कहा-‘ लक्ष्मी अग्रवाल के वकील को दें क्रेडिट’

424

New Delhi: रिलीज़ से एक दिन पहले छपाक को लेकर दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने बड़ा आदेश दिया है। कोर्ट ने वकील अर्पणा भट्ट की याचिका पर सुनवाई करते हुए, उनके पक्ष में आदेश दिया है। कोर्ट ने फ़िल्ममेकर्स को एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की वकील अर्पणा भट्ट को क्रेडिट देने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा,  फिल्म निर्माता को फिल्म रिलीज में याचिकाकर्ता का नाम रिकॉग्नाइज करना चाहिए।

इससे पहले बुधवार को अर्पणा भट्ट दिल्ली की पटियाला कोर्ट में याचिक दाखिल की थी। याचिका में अपर्णा का कहना था कि एसिड अटैक की पीड़ित लक्ष्मी का केस सालों तक लड़ा, लेकिन इस फ़िल्म में उन्हें क्रेडिट नहीं दिया गया है। उन्होंने फ़िल्म की रिलीज़ पर रोक लगाने की मांग की थी। इस मामले में कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई की। अब इस आदेश के बाद फ़िल्ममेकर्स को रिलीज़ से पहले अपर्णा भट्ट को भी फ़िल्म क्रेडिट देना होगा।

इस मामले को लेकर अर्पणा ने एक फेसबुक पोस्ट भी लिखा है। अपर्णा की दलील है कि उन्होंने छपाक (जब फिल्म की स्क्रिप्टिंग प्रक्रिया में थी) बनाने के दौरान निर्माताओं की मदद की, लेकिन उन्हें इसका उचित श्रेय नहीं मिला। कोई पैसे की मांग नहीं करते हुए, अपर्णा ने कहा कि वह फिल्म में क्रेडिट चाहती है। अपर्णा ने दावा किया है, उनसे वादा किया गया था कि जब फ़िल्म थिएटर्स में आएगी, तो उन्हें क्रेडिट दिया जाएगा। उन्होंने डायरेक्टर मेघना गुलज़ार से 16-19 दिसंबर के बीच बातचीत का भी हवाला दिया है।

आपको बता दें कि दीपिका की फ़िल्म छपाक को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में भी एक मामला दर्ज कराया गया है। उस मामले में कॉपीराइट का दावा किया गया है। लेखक राजेश भारती ने स्क्रिप्ट चुराने का आरोप लगाया है। ऐसे में फ़िल्म रिलीज़ से पहले ही विवादों मे घिरती नजर आ रही है। फ़िल्म 10 जनवरी (शुक्रवार) को रिलीज़ होगी। फ़िल्म में दीपिका पादुकोण और विक्रांत मेसी मुख्य भूमिका है। फ़िल्म को मेघना गुलज़ार ने डायरेक्ट किया है।