स्वर्ण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या, परिजनों ने शव रखकर किया सड़क जाम

163
निसार अहमद

निसार अहमद की रिपोर्ट-

मिर्जापुर। दुकान बंद करके वापस घर जाते समय बदमाशों ने बाइक सवार स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारकर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची कोतवाली देहात पुलिस ने तुरंत जिला अस्पताल भेजवाया।

जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने मिर्जापुर शहर कोतवाली क्षेत्र के नाबालिग की शव पसारा हटा के पास स्वर्ण व्यापारी की हत्या के विरोध में शव को सड़क पर रख कर व्यापारियों ने चक्का जाम कर दिया। जिससे आवागमन बाधित हो गया।

घटना क्रम में बताया जाता है कि कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के बरकछा पहाड़ी पर शुक्रवार की शाम बदमाशों ने बाईक सवार स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारकर नकद समेत गहने से भरा बैग लेकर भाग गए। 

राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने इलाज के लिए घायल को चिकित्सालय भेजवाया। जहां चिकित्सकों ने दुकानदार को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही परिजन आक्रोशित हो गये। पुलिस ने किसी तरह समझा बुझाकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया गया।

शहर कोतवाली अन्तर्गत बुंदेलखंड निवासी बसन्त स्वर्णकार 40 वर्ष देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के बेलहरा मोड़ आभूषण की दुकान है। प्रतिदिन की तरह शाम को दुकान बंद के के घर जा रहा था। जैसे ही बरकछा पहाड़ी के ब्रेकर पर पहुंचा ही था कि घात लगाकर बदमाशों ने बाईक की गति धीमी होते ही बदमाशों ने पीछे से गोली मार दी।

गोली लगते ही दुकानदार सड़क पर गिरकर तड़पने लगा। राहगीर जब तक कुछ समझ पाते बदमाश बैग लेकर भाग निकले। घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे परिजनों में कोहराम मच गया।