BREAKING NEWS
Search
Google Camera Go

Google ने लॉन्च किया Camera Go ऐप, केवल इस स्मार्टफोन के साथ होगा उपलब्ध

248

New Delhi: Google ने Android Go फोन्स के लिए Camera Go ऐप लॉन्च किया है। जो कि सबसे पहले हाल ही में लॉन्च​ किए गए Nokia 1.3 स्मार्टफोन के साथ उपलब्ध होगा। इसके बाद जल्द ही कंपनी इस ऐप अन्य Android Go ओएस पर आधरित फोन्स के लिए उपलब्ध कराएगी। इस ऐप की खासियत है कि इसमें यूजर्स को पोर्ट्रेट मोड जैसे फीचर की सुविधा मिलेगी। इस ऐप की मदद से यूजर्स अच्छी क्वालिटी वाली इमेज क्लिक कर सकेंगे।

Camera Go ऐप के लॉन्च के दौरान कंपनी ने बताया कि इस ऐप को ऐसे यूजर्स को टारगेट करते हुए पेश किया गया है जो कि पहली बार स्मार्टफोन उपयोग कर रहे है। इसीलिए ऐप का इंटरफेस काफी सिंपल रखा गया है। Android Go के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन Nokia 1.3 है जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है। Camera Go ऐप को 28 देशों में उपलब्ध कराया जाएगा। इस ऐप में यूजर्स को फोटो फिल्टरिंग और पोर्ट्रेट मोड की मदद से इमेज क्लिक करने की सुविधा मिलेगी।

Nokia 1.3 की बात करें तो Android Go ओएस पर आधारित यह फोन अप्रैल में सेल के लिए उपलब्ध होगा और इसकी कीमत की बात करें तो इसे EUR 95 यानि लगभग 7,600 रुपये में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में Google Camera Go ऐप इंटीग्रेटेट है। इसमें फोटोग्राफी के लिए यूजर्स को 8MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है।

Nokia 1.3 को Snapdragon 215 चिपसेट पर पेश किया गया है और इसमें पावर बैकअप के लिए 3,000mAh की बैटरी दी गई है। फोन में 1GB रैम और 16GB इंटरनल मेमोरी की सुविधा उपलब्ध है। इसमें 5.71 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 720×1520 पिक्सल और आस्पेक्ट रेश्या 19:9 है। इसमें वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले मौजूद है। वहीं फोन में सेल्फी के लिए यूजर्स को 5MP का फ्रंट कैमरा उपलब्ध होगा।