BREAKING NEWS
Search
Special Task Force

एसटीएफ की टीम ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और पत्नी समेत कानपुर से किया गिरफ्तार

560
Ajit Pratap Singh

अजित प्रताप सिंह

कानपुर। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौतों के मामले में एसटीएफ हरकत में आ गई है। प्रकरण के बाद से फरार चल रहे प्राचार्य को पत्नी समेत लखनऊ से आई एसटीएफ की टीम ने वकील के घर से गिरफ्तार कर लिया।

विदित हो कि बीते दिनों गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में आधा सैकड़ा से अधिक बच्चों की इलाज के दौरान आक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई थी। प्रदेश के साथ पूरे देश में इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग की घोर निंदा हो रही है। प्रकरण के बाद से मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य रहे राजीव मिश्रा व कॉलेज में ही तैनात डाक्टर पत्नी पूर्णिमा शुक्ला फरार हो गये।

प्रदेश सरकार ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए निष्पक्ष जांच व दोषियों पर कार्यवाही के लिए कई बिन्दुओं पर सचिव स्तर के साथ-साथ सक्षम जांच एजेंसियों द्वारा जांच कराई जा रही है।

शुरूआती जांच में लापरवाही को लेकर फरार प्राचार्य की तलाश में जुटी एसटीएफ को मंगलवार सफलता मिल गई। लखनऊ से आई एसटीएफ की विशेष टीम ने कानपुर के किदवई नगर थाना क्षेत्र स्थित साकेत नगर में रहने वाले अधिवक्ता अखिलेश दुबे के आवास से प्राचार्य राजीव मिश्रा को पत्नी समेत गिरफ्तार कर लिया।

Read this also…

मेवाड़ की धरा से पीएम मोदी की दहाड़- ‘हमें चुनौतीयां स्वीकार करने की आदत है’

बताया जा रहा है कि एसटीएफ की विशेष टीम ने प्राचार्य व उनकी पत्नी की गिरफ्तारी करते हुए सीधे लखनऊ के लिए रवाना हो गई। जहां दोनों से बीआरडी कॉलेज में बच्चों की हुई मौतों के प्रकरण में पूछतांछ की जाएगी। कार्यवाही को लेकर एसटीएफ की टीम ने जनपद पुलिस को कोई भी जानकारी नहीं दी और गोपनीय तरीके से गिरफ्तारी कर चले गये।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्राचार्य व उनकी पत्नी कई दिनों से अधिवक्ता के आवास पर रहकर गिरफ्तारी से बचने का रास्ता तलाश कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।