BREAKING NEWS
Search
Dead body found

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कोरोना से युवक की मौत, देश में पहला मामला, मचा हड़कंप

929
Rekha Soni

रेखा सोनी की रिपोर्ट,

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत होने से हड़कंप मच गया है। यह प्रदेश में किसी कोरोना पॉजिटिव की पहली मौत है। पच्चीस वर्षीय युवक बस्ती जिले का है। इतनी कम उम्र में मौत का देश में यह पहला मामला है।

केजीएमयू लखनऊ के मीडिया प्रभारी डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक गोरखपुर से जो सैम्पल आया था, वह जांच में पॉजिटिव मिला है। गोरखपुर में हुई जांच भी सही थी। केजीएमयू से क्रास चेक होना था। इसमें भी मामला सही पाया गया। बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के कोरोना वार्ड में भर्ती युवक की सोमवार को मौत हो गई थी, उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण कोरोना बताया गया था। लेकिन दुबारा इस रिपोर्ट को केजीएमयू जांच के लिए भेजा गया।

गांधीनगर मुहल्ले को किया गया सील, कराया जा रहा सैनिटाइज अधिकारी मौके पर पहुंचे। गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कोरोना वार्ड में भर्ती युवक की मौत के बाद बस्ती के गांधीनगर इलाके को सील कर दिया गया है। मोहल्ले को सैनिटाइज किया जा रहा है।

मृतक के परिजनों को रैपिड रिस्पांस टीम अपने साथ जांच के लिए ले गई है। मोहल्ले के लोगों को घर से बाहर न निकलने की सख्त हिदायत दी गई है। नोडल अधिकारी डॉ. फखरेयार हुसैन ने बताया कि मृतक के जनाजे में शामिल लोगों की तलाश की जा रही है। क्षेत्र में चर्चा है कि युवक कुछ समय पहले ही विदेश से लौटा था।