BREAKING NEWS
Search
04_11_2019-grenade-attack-tral

कश्मीर में ग्रेनेड हमला, एक की मौत; 14 घायल

385
Share this news...

New Delhi: श्रीनगर में अमीराकदल पुल के पास गनी खान इलाके (इसे हरि सिंह हाई स्ट्रीट भी कहा जाता है) में संदिग्ध आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गइ है जबकि 14 के करीब घायल हुए हैं। मृतक की पहचान रिंकू सिंह निवासी सहारनपुर, उत्तर प्रदेश के तौर पर हुई है। घायलों में तीन एसएसबी के जवान भी शामिल हैं। पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया है। इनमें दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हमले के तुरंत बाद ही सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश में ऑपरेशन चलाया हुआ है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने यह हमला करीब अपरान्ह 1.20 बजे किया। अति व्यस्त बाजार होने के कारण यहां लोगों की काफी भीड़ थी। लोग सब्जी व फल आदि की खरीददारी कर रहे थे। यहां काफी संख्या में रेहड़ियां लगी रहती हैं। शरारती तत्व यहां बने शांति के माहौल में बाधा उत्पन्न न करे इसी वजह से यहां सुरक्षाबलों की अच्छी-खासी संख्या में तैनाती रहती है। लोगों का कहना है कि आतंकियों ने ग्रेनेड सुरक्षाबलों पर फेंका था। बाजार में लोगों की भीड़ होने के कारण सुरक्षाबलों के साथ-साथ आम लोग भी इसका निशाना बन गए।

घायलों में शामिल एक व्यक्ति की मौत हो गइ है। यह मृतक कश्मीर का रहने वाला नहीं है। इसकी पहचान रिंकू सिंह निवासी सहारनपुर, उत्तर प्रदेश का बताया जा रहा है। अन्य घायलों में भी दो की हालत काफी गंभीर बताइ जा रही है। इनकी पहचान एजाज और फैयाज अहमद के तौर पर हुइ है। उन्हें बेहतर उपचार के लिए श्रीनगर के सोरा अस्पताल में रेफर किया गया है। घायलों में एसएसबी के तीन जवान भी शामिल हैं। हालांकि अभी तक अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है। आतंकियों की तलाश के लिए सुरक्षाबलों का अभियान जारी है परंतु अभी तक किसी के पकड़े जाने की सूचना नहीं है।

Share this news...