BREAKING NEWS
Search
arun jaitely

GST काउंसिल की बैठक हुई खत्म, जानिए कौन-कौन सी चीजें हुई सस्ती

593
Share this news...

नई दिल्ली। शनिवार को राजधानी के विज्ञान भवन में जीएसटी काउंसिल की बैठक हुई। इस बैठक के बाद आम आदमी के लिए थोड़ी राहत मिलने की खबर सामने आई है।

इस बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मीडिया से बाते की। मीडिया से बाते करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि GST काउंसिल की बैठक में कुल 33 सामानों के GST दर को घटाने पर फैसला लिया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि 7 चीजों को 28 से 18 प्रतिशत के स्लैब में कर दिया गया है और बाकी चीजों पर GST की दर 18 प्रतिशत से घटाकर 12 प्रतिशत कर दी गई है।

साथ ही वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि 28 प्रतिशत GST के स्लैब में अब केवल 28 सामान हैं। कम हुई दरें 1 जनवरी 2019 से लागू कर दी जाएगी।

आपको बताते चले GST काउंसिल की बैठक के बाद सीमेंट, ऑटो पार्टस, टायर, एसी और टीवी पर 18 प्रतिशत GST, धार्मिक यात्रा पर जाने वाले विमान पर GST कम किया गया है।

इसके आलावा दिव्यांगों के इस्तेमाल की चीजों पर 28 प्रतिशत की बजाय अब 5% GST लगेगा। साथ ही इसमें 100 रुपये तक का सिनेमा टिकट सस्ता किया गया। 100 रुपये तक के टिकट पर 12% GST लगेगा और 100 रुपये से ज्यादा के सिनेमा टिकट पर 18 % GST लगाया गया है।

Share this news...