Garbage

हमीरपुर में खुली स्वच्छता अभियान की पोल, शहर बना कूड़ों का अड्डा

109

रिजवान उद्दीन की रिपोर्ट-

हमीरपुर- जिले के कस्बा मौदहा के मोहल्ला हैदरगंज में रास्ते पर दिखाई दे रहा स्वच्छता अभियान का असली चेहरा मोहल्ला हैदरगंज में रास्ते में नगर पालिका मौदहा ने रास्ते में बना रखा है.

कूड़े का अड्डा जिससे आने जाने वाले राहगीरों को आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह है कि बार-बार बताने के बाद भी नगर पालिका मौदहा के द्वारा आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. जबकि, रमजान मुबारक का महीना चल रहा है. फिर भी रास्ते पर कूड़े के ढेर लगे हुए हैं और रास्तों में गंदे जानवर दिखाई दे रहे हैं.

मगर, न तो प्रशासन की तरफ से, न ही नगर पालिका मौदहा के द्वारा कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई. रास्ते में लगे कूड़े के ढेर से बस्ती में रहने वाले लोगों को महामारी जैसी बीमारियों से ग्रस्त हो सकते हैं.

Carbage2

Janmanchnews.com

यहां सवाल उठता है कि इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? प्रशासन और नगर पालिका मौदहा आलम यह है कि अपने आपको सही साबित करने के लिए नगर पालिका मौदहा प्रशासन कुछ तस्वीरें खिंचवा कर वाह वाही लूटते है.

दरअसल, स्वच्छता अभियान सिर्फ कागजों में है और सरकार द्वारा भेजी जाने वाली धनराशि का बंदरबांट कर कर स्वच्छता अभियान सिर्फ कागजों पर चलता है. लेकिन, इसका शिकार जनता को होना पड़ता है.