hardik patel

किसानों की कर्ज माफी की मांग को लेकर हार्दिक का अनशन सातवें दिन भी जारी

416

गुजरात। किसानों की कर्ज माफी की मांग को लेकर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल मोदी सरकार के खिलाफ आन्दोलन पर बैठे हैं। अपने अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल ने गुरुवार को जल त्याग करने का फैसला लिया हैं। इस अनशन की वजह से उनके वजन में पांच किलो की कमी भी आ गयी हैं।

जबकि हार्दिक के शारीर में पानी की कमी होने के वजह से उन्हें यूरिन इनफेक्शन की शिकायत सामने आई हैं। अपने छठे दिन उपवास पर उन्होंने ने ट्वीट कर लिखा कि ‘आज उपवास आंदोलन के छठे दिन मेरे दादा गाँव से मुझे मिलने आए। दादा की आँखे नम थी और दुखी थी, फिर भी कहाँ की बेटा लड़ किसानों की बात हैं। बिता कल हमारा मज़बूत था लेकिन आनेवाला कल बहुत बुरा हैं। तुझे लड़ना है, देश को खिलाने वाला किसान ग़रीब और लाचार हो गया हैं। लेकिन अब सहन नहीं करेंगे।’

बता दें,  किसानों की कर्ज माफी की मांग को लेकर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल  पिछले 25 अगस्त से ही अपने आवास पर भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

वहीं उनके अनशन के सातवें दिन के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता र्जुन मोधवाडिया एवं उनके साथी विधायक शैलेषभाई परमार, विधायक हिम्मतसिंह पटेल और पूर्व सांसद विक्रम भाई माडम उपवास छावनी पर उपस्थित रहे।