BREAKING NEWS
Search
Horoscope

03 मार्च 2020 का राशिफल: कुंभ राशि वालों की आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी, गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि के योग

169

राशियों का असर

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: मंगलवार, फाल्गुन मास, शुक्ल पक्ष, अष्टमी का राशिफल।

आज का दिशाशूल: उत्तर।

आज का राहुकाल: अपराह्न 03:00 बजे से सायं 04:30 बजे तक।

आज का पर्व एवं त्योहार: श्री दुर्गाष्टमी, होलाष्टकारंभ।

विशेष: मांगलिक कार्य निषेध।

राशिफल

मेष: मैत्री संबंधों में सावधानी बरतें। खासतौर से रुपए-पैसे के लेन में हानि उठानी पड़ सकती है। पारिवारिक तनाव भी मिल सकता है।

वृष: परिवार से संबंधित कुछ समस्या हो सकती है। समस्या को टालने का प्रयास करें। विवाद को उग्र रूप न दें, जबकि शनि की स्थिति आपकी रक्षा करने वाली है।

मिथुन: राहु और चंद्र की युति आपको मानसिक रूप से भय ग्रस्त करेगी। अधिक समय अपने परिवार के साथ व्यतीत करें। देशाटन की स्थिति भी सुखद होगी।

कर्क: व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी, लेकिन फिर भी मन अशांत रहेगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा।

सिंह: कर्मक्षेत्र में बाधाएं आएंगी, लेकिन हिम्मत से बाधाएं तोड़कर सफलता की ओर अग्रसर हो सकते हैं। आर्थिक योजना फलीभूत होगी।

कन्या: उच्च अधिकारी या राजनेता का सहयोग लेने में सफल होंगे, लेकिन इनसे भी रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

तुला: कालसर्प योग होने के कारण आज कर्म क्षेत्र में बाधाएं आएंगी। लाभ मिलते-मिलते रुक सकता है। भगवान शिव का जल से अभिषेक करें।

वृश्चिक: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सर्दी मौसम का रोग या प्रदूषण से संबंधित परेशानी मिल सकती है। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा।

धनु: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मकर: यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। कुछ पारिवारिक और कुछ व्यावसायिक तनाव मिल सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

कुंभ: दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है। संतान के व्यवहार से चिंतित हो सकते हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी।

मीन: किसी पारिवारिक सदस्य के कारण चिंतित रहेंगे। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा।