BREAKING NEWS
Search
आयकर

प्रतापगढ़ में आयकर विभाग नें कई प्रतिष्ठान पर मारा एक ही समय पर छापा

1038

इनकम टैक्स की ताबड़तोड़ छापेमारी का सिलसिला आठ घण्टों तक लगातार चला, नगर के कई बड़े प्रतिष्ठानों नें दहशत में गिराए अपने शटर…

Yuvraj SIngh

युवराज सिंह

 

 

 

 

 

प्रतापगढ़: आयकर विभाग की टीमों नें आज सुनियोजित तरीकों से कई बड़े प्रतिष्ठानों पर एक ही समय पर छापेमारी की कार्यावाही की। डिपार्टमेंट की इस कार्यावाही की जानकारी जैसे ही नगर में फैली, दहशत के मारे कई प्रतिष्ठानों नें अपनें कार्यलयों पर ताले जड़ दिये।आयकर विभाग की तीन टीमों नें आज रूमा नर्सिंग होम, मोती महल होटल, बालाजी ज्वेलर्स पर एक ही समय पर रेड मारी, जिससे इन तीनों बिज़नेस हाऊस में हड़कंप मच गया।

 

अधिकारियों नें तीनों जगह पर बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितता पकड़ी है। स्टाक, बिल, बाउचर और रजिस्टर में भारी अंतर मिला है। विभाग नें बिल, बाउचर और रजिस्टर सील कर दिया है, जिसका नियमानुसार असेसमेंट किया जाएगा।

प्रतिष्ठित बालाजी ज्वेलर्स की सिस्टर कन्सर्न मोती महल डीलक्स होटल की बिल्डिंग पर भी आईटी डिपार्टमेंट की टेढ़ी नजर है। सूत्रानुसार होटल बनाने में हुए खर्च का स्रोत खंगाला जा रहा है। होटल मालिक से खर्चों का ब्योरा तलब किया गया है। शहर के कई जगह पर चली आईटी की कार्यवाही कई घंटो तक चली।

आयकर विभाग की छापेमारी की खबर बाहर आते ही शहर के व्यपारियो में हड़कंप मच गया। कई व्यापारियों नें तुरन्त अपने सीए को तलब कर लेखा-जोखा दुरूस्त करने को कहा तो कई व्यापारियों नें अपने-अपने प्रतिष्ठानों को बंद करनें में भलाई समझी।